• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

अयोध्या की तर्ज पर बीकानेर में भी बनेगा श्रीराम मंदिर, 1 लाख 25 हजार ईटों पर लिखा 'जय श्रीराम'

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। अयोध्या की तर्ज पर अब राजस्थान के बीकानेर में भी भव्य राम मन्दिर का निर्माण होगा। करीब 1 लाख 25 हजार राम नाम से अंकित ईंटों से बनकर यह मंदिर तैयार होगा। स्वामी सोमिगिर महाराज के नेतृत्व में संतोष सुपर सोसाइटी के तत्वावधान में श्रीराम मंदिर बीकानेर का निर्माण होगा।

Ram Mandir in Bikaner

दीपावली 2020 पर बीकानेर के धरणीधर मन्दिर में अयोध्या के राम मंदिर की झलक दिखेगी। राम मन्दिर के निर्माण को लेकर बीकानेर के सोमगिरी महाराज के सान्निध्य में शिवबाड़ी महादेव मंदिर में संतोष सुपर सोसाइटी द्वारा मन्दिर के मॉडल को प्रदर्शित किया गया। इस अवसर पर सोसायटी व मन्दिर निर्माण से जुड़े लोग मौजूद रहे।

आगे कंटेनर, पीछे पुलिस : 80 KM में 12 नाके तोड़कर नागौर से सीकर पहुंचा चालक, देखें वीडियो

संतोष सुपर सोसायटी द्वारा 13 नवंबर 2020 को धरणीधर महादेव मंदिर की पवित्र भूमि पर जन सहयोग से एकत्रित की गई ईंटों से प्रभु श्रीराम की जन्म भूमि अयोध्या के लिए पारित हुए मंदिर के मॉडल का प्रतिरूप बनाया जाएगा। संतोष सुपर सोसायटी के अध्यक्ष मयंक काकड़ा ने बताया कि अयोध्या की तर्ज पर बीकानेर के धरणीधर महादेव मंदिर में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जाएगा। करीब 1 लाख 25 हजार राम नाम की अंकित ईंटों का मन्दिर निर्माण में इस्तेमाल किया जाएगा।

Rajasthan : डूंगरपुर में बेरोजगार युवाओं ने पहाड़ी पर चढ़कर एक साथ लगा ली 'फांसी', देखें वायरल वीडियो

बीकानेर में बनाया जा रहा यह राम मंदिर करीब 161 फ़ीट लम्बा और 350 फीट चौड़ा होगा। मन्दिर निर्माण के दौरान बीकानेर में उपस्थित सभी कार सेवकों का सम्मान किया जाएगा। साथ ही राम मंदिर निर्माण के लिए बलिदान देने वाले बीकानेर के कोठारी बंधु श्रीराम कोठारी एवं शरद कोठारी को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। वहीं, मन्दिर निर्माण को लेकर स्वामी सोमगिरि महाराज ने बताया कि बीकानेर में मन्दिर बनने से अयोध्या से यह सीधा जुड़ाव रहेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SriRam temple will also be built in Bikaner Rajasthan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X