• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Patwari Exam : बीकानेर में ब्लूटूथ चप्पल के बाद अंडरगारमेंट्स में डिवाइस छुपाकर नकल का खुलासा, 3 लोग पकड़े

By आनंद आचार्य
|
Google Oneindia News

बीकानेर, 23 अक्टूबर। REET भर्ती परीक्षा के बाद अब पटवारी भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह को लेकर बीकानेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 जनों को गिरफ्तार किया है। पकड़ गए आरोपी का नाम राजाराम, उम्मेदाराम व बाबूलाल है। इनके पास से एक दर्जन मोबाइल , 32 लाईन मोबाइल अटैची, HTT स्केनर, 1 दर्जन ब्लूटूथ सहित अन्य नकल सामग्री के उपकरण बरामद किया है।

Patwari Bharti Exam Bikaner

बीकानेर में रीट परीक्षा में ब्लूटूथ चप्पल के बाद अण्डर गारमेंट्स में डिवाइस को छुपाकर नकल करने की फिराक में थे। बीकानेर की JNVC व गंगाशहर थाना पुलिस में संयुक्त कार्रवाई करते हुए पटवारी भर्ती परीक्षा में नकल गिरोह का पर्दाफाश किया है। उल्लेखनीय है कि जोधपुर में सीएचबी पुलिस ने नकल के मामले में काईवाई की है।

ब्लूटूथ नकल वाली चप्पल और खास डिवाइस बनाने वाला मोस्ट वांटेड तुलसाराम कालेर के भतीजे पौरव कालेर के घर पर पुलिस ने छापा मारा। जहां से नकल करवाने को लेकर ब्लूटूथ, डिवाइस सहित अन्य उपकरण बड़ी मात्रा में बरामद किए गए हैं। हालांकि पुलिस की छापेमारी के दौरन मास्टर माइंड तुलसीराम कालेर का भतीजा पौरव कालेर फरार हो गया, लेकिन उसके यहां से बड़ी मात्रा में नकल का सामान बरामद हुआ है।

Patwari Bharti

बीकानेर के अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शेलेन्द्र इन्दोलिया ने बताया की मुखबीर से सूचना मिली थी कि राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा में नकल को लेकर 2 से 3 गिरोह सर्किय हैं। इस पर पुलिस की टीम बनाकर गंगाशहर व JNVC थाना ने अलग अलग कार्रवाई करते हुए राजाराम, उम्मेदाराम व बाबूलाल को गिरफ्तार किया है।

पु​लिस के अनुसार सूचना मिली थी कि REET परीक्षा के मास्टरमाइंड तुलसी कालेर का भतीजा पौरव कालेर पटवारी भर्ती परीक्षा में नकल की सामग्री बेच रहा है। इस पर देर रात करीब ढ़ाई बजे जयनारायण व्यास कॉलोनी पुलिस ने उसके घर पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान नकल का सामान लेने आए उम्मेदाराम को गिरफ्तार किया है।

Patwari Bharti

वो अपने किसी रिश्तेदार के लिए नकल सामान लेने की कोशिश में था। साथ ही वहा से करीब 1 दर्जन मोबाइल, 32 लाईन मोबाइल अटैची, HTT स्केनर डिवाइस , 1 दर्जन ब्लूटूथ सहित अन्य नकल सामग्री उपकरण बरामद किए है। अतरिक्त पुलिस अधीक्षक शेलेन्द्र इन्दोलिया ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि 30 हजार रुपये में ये डिवाइस बेचते थे और 6 लाख रुपये में आगे के लिए डील करते थे। REET परीक्षा मे ब्लूटूथ चप्पल के बाद उन्होंने नकल करने का तरीका बदल लिया था। अंडर गारमेंट्स में डिवाइस को छुपाकर कान में मखी लागकर नकल करने का प्लान बनया था, मगर पुलिस को पहले ही भनक लग गयी थी।

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 : जोधपुर में नकल का मामला, पांच लोग पकड़े, दो लाख रुपए मिलेराजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 : जोधपुर में नकल का मामला, पांच लोग पकड़े, दो लाख रुपए मिले

English summary
Patwari recruitment exam 3 people arrested in Bikaner with Under Garments Device
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X