• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Rajasthan : नोखा में BJP प्रत्याशी को ऑफर- 'तहसील ऑफिस के पास आओ, 50 लाख पकड़ा दूंगा', ऑडियो वायरल

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। राजस्थान के नोखा नगर पालिका की जनता 28 जनवरी को 'अपनी सरकार' चुनेगी। यानी मतदान करेगी और 31 को मतों की गणना होगी। सात फरवरी को पालिकाध्यक्ष चुना जाएगा। नोखा में शहरी सरकार चुनने से पहले ही यहां ऑडियो कांड से सियासी घमासान मचा हुआ है। नोखा नगर पालिका चुनाव 2021 में भाजपा प्रत्याशी को कथित तौर पर नामांकन वापसी के लिए 50 लाख रुपए का ऑफर देने की बात सामने आई है। यह ऑफर देने के आरोप विकास मंच पर लगे हैं। हालांकि वन इंडिया हिंदी इस तरह के ऑडियो की पुष्टि नहीं करता है।

भाजपा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई ने की प्रेसवार्ता

भाजपा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई ने की प्रेसवार्ता

ऑडियो वायरल होने के बाद भाजपा विधायक बिहारी लाल बिश्नोई सियासी तौर पर एक्शन मोड में आ गए हैं। विधायक बिहारीलाल बिश्नोई ने प्रेसवार्ता कर विकास मंच के पूर्व संसदीय सचिव कन्हैयालाल झंवर और निवर्तमान पालिका के चेयरमैन नारायण झंवर पर आरोप लगाते हुए कहा कि वार्ड 24 के भाजपा प्रत्याशी पुखराज सुथार को नाम वापस लेने के लिए 50 लाख का ऑफर दिया गया। एक वार्ड प्रत्याशी को नामांकन वापस लेने के लिए 50 लाख रुपये का ऑफर देने वाले विकास मंच ये इतना पैसा कहा से लाए हैं। इसका सावर्जनिक तौर से खुलासा होना चाहिए।

 बीस साल से घर का विकास का आरोप

बीस साल से घर का विकास का आरोप

विधायक बिश्नोई ने आरोप लगाते हुए कहा कि धनबल से नहीं जनबल से राजनीति होती है। 20 साल से इन्होंने नगरपालिका के बजाय घर का विकास किया है। वहीं, ऑडियो को लेकर नारायण झवर ने आरोपों को खारिज किया है। उन्होंने कहा कि ऑडियो में एडिटिंग की हुई है। बाइक खरीदने की बात हुई थी। जनता ने हमेशा साथ दिया है ऐसा कुछ नहीं सब मिथ्या है।

पुखराज के सामने सीताराम मैदान में

दरअसल, भाजपा ने नोखा के वार्ड 24 से पुखराज सुथार को उम्मीदवार बनाया है। विकास मंच ने एनसीपी के सिंबल से डॉक्टर सीताराम पंचारिया को मैदान में उतारा है। पंचारिया की पत्नी पहले नोखा की चेयरमैन रह चुकी हैं। इसलिए यह सीट विकास मंच के लिए प्रतिष्ठा का सवाल है। पूर्व चेयरमैन के पति को हराकर भाजपा भी अपनी ताकत दिखाना चाहता है। नोखा में जिन महत्वपूर्ण सीटों पर टक्कर है उनमें वार्ड 24 भी है।

वायरल ऑडियो में क्या बोल रहे हैं ?

बता दें कि वायरल ऑडियो में नोखा पालिका के वार्ड 24 से बीजेपी प्रत्याशी पुखराज सुथार और विकास मंच के कथित प्रतिनिधि राजकुमार शर्मा के बीच फोन पर 50 लाख रुपये की लेन-देन की बात हो रही है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी कहता है कि वह अपना नामांकन वापसी के लिए तैयार है, लेकिन रकम उसे सेफ तरीके से मिल जानी चाहिए कहीं धोखेबाजी हुई तो मेरा भविष्य खराब हो जाएगा।

 तहसील ऑफिस के पास बुलाया

तहसील ऑफिस के पास बुलाया

वहीं, राजकुमार शर्मा नामक व्यक्ति उसे पुख्ता तौर पर भरोसा दिलवा रहा है कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। चेयरमैन साहब हर तरह से सहयोग करने के लिए तैयार हैं। बस अपनी स्कूटी लेकर फटाफट तहसील ऑफिस के पास आ जाए और 50 लाख रुपए पकड़ा दूंगा। इस ऑडियो क्लिप में जिस राजकुमार शर्मा की आवाज रिकॉर्ड हुई है। वह नगरपालिका का ठेकेदार बताया जा रहा है। बता दें कि नोखा नगर पालिका चुनाव में 19 जनवरी नाम वापसी का अंतिम दिन था। भाजपा प्रत्याशी ने नाम वापस नहीं लिया।

झवर का कहना है कि यह ऑडियो बीजेपी प्रत्याशी को नामांकन वापसी के लिए नही बल्कि उसके टीवीएस शो रूम से खरीदी गई बाइक की रकम चुकाने का है। इस बातचीत का ऑडियो एडिट कर वायरल किया गया है। नोखा में विकास मंच का बोर्ड बन रहा है इसलिए बीजेपी इसे पचा नहींं पा रही है। यह BJP का चुनावी स्टंट है।

बीकानेर में अशोक गहलोत से 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते इंजीनियर व बैंक मैनेजर को एसीबी ने पकड़ा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Nokha Nagar Palika Chunav : 50 lakh offer to BJP candidate, audio goes viral
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X