• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Love Jihad Bikaner : अब लड़की का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, पिता-दादा ने दी सुसाइड की धमकी

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले में इन दिनों कथित तौर पर लव जिहाद का मामला सुर्खियों में है। बीकानेर जिले के बज्जू के 860 आरडी में लव जिहाद मामले में अब एक नया मोड़ आया है। जबरन धर्म परिवर्तन कर शादी करने को आरोपों को लेकर खुद हिंदू युवती ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर लव जिहाद के आरोपों का खंडन किया है। बीकानेर पुलिस ने भी इसे लव जिहाद का मामला नहीं माना है।

युवती बोली-वह अपने पति के साथ खुश है

युवती बोली-वह अपने पति के साथ खुश है

युवती ने वीडियो जारी करके कहा है कि उसने अपनी मर्जी से मुस्लिम युवक के साथ शादी की है। वह अपने पति के साथ खुश है, लेकिन अब परिवार की ओर से जान से मारने की धमकी दी जा रही है। युवती का यह वीडियो सोशल मीडिया जमकर वायरल हो रहा है।

परिजनों ने लगाया बेटी के अपहरण का आरोप

परिजनों ने लगाया बेटी के अपहरण का आरोप

दरअसल, बीकानेर के बज्जू के आरडी 860 में रहने वाले एक परिवार ने दो दिन पहले सोशल मीडिया पर लव जिहाद को लेकर एक वीडियो जारी किया था। जिसमें परिवार ने हिन्दू समाज से न्याय की गुहार लगाते हुए कहा था कि उनकी बेटी मनीषा डूडी का अपहरण करके मुस्लिम लड़के ने उसके साथ विवाह कर लिया है।

युवती के दादा और पिता का वीडियो

युवती के दादा और पिता ने समाज के लोगों से उसे छुड़वाने की गुहार लगाई थी। साथ ही दादा और पिता ने यह चेतावनी भी दी थी कि यदि 17 जनवरी तक कार्रवाई नहीं हुई तो वे सामूहिक आत्महत्या कर लेंगे। इस वीडियो के आने के बाद कई हिन्दू संगठनों ने पुलिस पर दबाव बनाकर कार्रवाई करने की मांग की थी।

वायरल वीडियो में क्या कहा मनीषा डूडी ने?

बीकानेर लव जिहाद के बीच मामला बढ़ता देख खुद युवती मनीषा डूडी ने सोशल मीडिया पर आकर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें युवती मनीषा डूडी ने कहा कि उसने दस दिसम्बर 2020 को लव मैरिज की है। उसका धर्म परिवर्तन नहीं किया। पति ने जरूर अपना धर्म बदला है। शादी बिना किसी जोर जबरदस्ती के की गई है। मनीषा ने लव जिहाद की बात को गलत ठहराया है और कहा है कि उसने धर्म परिवर्तन भी नहीं किया है। उसने अपनी मर्जी से शादी की है। वह पति के साथ खुश है।

 बीकानेर एसपी बोलीं-यह लव जिहाद का मामला नहीं

बीकानेर एसपी बोलीं-यह लव जिहाद का मामला नहीं

बताया जा रहा कि युवक व युवती दोनों ने शादी करने के बाद बीकानेर जिले के नया शहर पुलिस थाने में थानाधिकारी के सामने पेश होकर मैरिज सर्टिफिकेट जमा करवाया है। किसी तरह का दबाव या विवाद नहीं होने बात कही है। बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रीति चंद्रा का कहना है कि यह लव जिहाद का मामला नहीं है और लड़की ने अपने बयान के साथ ही सभी तरह के वैवाहिक कागजात पेश किए हैं। स्वयं लड़की इसे प्रेम विवाह बता रही है। दोनों बालिग हैं। विवाह कर सकते हैं।

केंद्रीय मंत्री ने की लव जिहाद कानून की मांग

बीकानेर में कथित तौर पर लव जिहाद से जुड़ा मामला सामने आने के बाद बाड़मेर के सांसद व केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि सरकार को उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज़ पर जल्द से जल्द लव जिहाद कानून बनाना चाहिए। इस तरह की घटनाएँ सामाजिक सौहार्द के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलकर इसके बारे में सोचना होगा। चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी बीकानेर के पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है एवं विश्वास दिलाती है कि भविष्य में सत्ता में आने पर इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाएगी।

वो 5 महिला IAS जो साल 2020 में रहीं सुर्खियों में, किसी ने मारे थप्पड़ तो किसी की टूटी लव मैरिजवो 5 महिला IAS जो साल 2020 में रहीं सुर्खियों में, किसी ने मारे थप्पड़ तो किसी की टूटी लव मैरिज

English summary
Love Jihad Bikaner Rajasthan : Video of girl now viral on social media after family
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X