• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

होली पर पत्नी मेलानिया के साथ बीकानेर पहुंचे ट्रंप, केजरीवाल-मोदी और कोरोना का खौफ भी दिखा!

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया का बीते माह ही भारत दौरा हुआ है। 9 मार्च 2020 को ट्रंप और मेलानिया अचानक राजस्थान के बीकानेर पहुंचे। एकाएक वीवीआईपी दौरा होने से बीकानेर जिला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया। हर कोई बीकानेर के धरणीधर मैदान पहुंचा। हालांकि यह सब होली 2020 के तहत बीकानेर के धरणीधर मैदान में आयोजित फागनिया फुटबाल प्रतियोगिता का हिस्सा था। ट्रंप और मेलानिया खुद बीकानेर नहीं पहुंचे बल्कि इनके बहरूपिये (स्वांग) थे।

ये लोग बनकर पहुंचे फाग के रसिए

ये लोग बनकर पहुंचे फाग के रसिए

बीकानेर का फागनिया फुटबाल आयोजन राजस्थान भर में फेमस है। इस फुटबाल मैच में डोनाल्ड ट्रंप, मेलानिया ट्रंप के अलावा प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, फिल्म अभिनेत्री कैटरीना कैफ, श्रद्धा कपूर, करीना कपूर व दीपिका पादुकोण आदि के स्वांग कई लोगों ने रचे। इनके साथ-साथ कोरोनो वायरस का स्वांग भी दिखा।

 महिलाओं की ने जीता मैच

महिलाओं की ने जीता मैच

इस मैच में अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चंग की थाप पर थिरकते नजर आए। इस दौरान कोरोना वायरस ने हमला कर दिया, लेकिन ट्रंप की पत्नी मेलानिया ने उस पर पलटवार करके हमला बोल दिया। कोरोनो और मेलानिया की लड़ाई के दौरान मोदी और ट्रम्प थिरकते रहे। इस अवसर पर महिलाओं की टीम ने पुरुषों को 2 -3 स्कोर से हराया।

 केजरीवाल का मोदी से मुकाबला

केजरीवाल का मोदी से मुकाबला

बीकानेर के धरणीधर खेल मैदान में आयोजित फागनिया फुटबॉल में होली के रसिए राजनेता, अभिनेता, सेना के जवानों, देवी देवताओं सहित विभिन्न स्वांग धरकर शामिल हुए। महिला व पुरुष का स्वांग बनाकर आए रसियों के बीच फुटबॉल का मैच हुआ। मैच में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलनिया, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ फुटबॉल खेलते भी दिखे। अरविंद केजरीवाल भी झाड़ू लेकर पहुंचे और मोदी से फुटबॉल छिनने का प्रयास करते नजर आए।

 बीस साल से चल रही परम्परा

बीस साल से चल रही परम्परा

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी गोल करने में पीएम मोदी का साथ दे रही थीं। यहां पर अभी तक कोराना वायरस को भी झाड़ा लगाकर ठीक किया जा रहा था। हर कोई होली की इस हंसी-ठिठोली का लुत्फ उठाता हुआ नजर आया। आयोजन से जुड़े कन्हैया लाल रंगा कहते हैं कि होली के त्योहार के अवसर पर आपसी भाईचारे और मेल-जोल को कायम रखने के उद्देश्य से गत 20 साल से बीकानेर में फागनिया फुटबॉल का आयोजन हो रहा है।

राजस्थान : ऊंट ने ​ली मालिक की जान, पानी पिलाते समय चबा गया सिर, सामने खड़े लोग चाहकर भी नहीं बचा पाए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Holi Comedy Rajasthan And Dharanidhar Football Match Bikaner
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X