• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

राजस्थान बॉर्डर पर तूफान की आड़ में पाकिस्तान सीमा पार से PVC पाइप में डालकर फेंकी 270 करोड़ की हेरोइन

By आनंद आचार्य
|
Google Oneindia News

बीकानेर, 3 जून। राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल ने गुरुवार तड़के बड़ी कार्रवाई की है। बॉर्डर से लगते बीकानेर में तेज बारिश व धूलभरे तूफान की आड़ में नशीले पदा​र्थ की तस्करी की जा रही थी, जिसे बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है। पकड़े गए 54 पैकेट का वजन करीब 56.630 ग्राम है। इनकी बाजार कीमत करीब 270 करोड़ रुपए आंकी जा रही है। तस्कर मौके पर भाग गए।

बीएसएफ की 127वीं बटालियन के जवानों ने पकड़ा

बीएसएफ की 127वीं बटालियन के जवानों ने पकड़ा

मीडिया से बातचीत में बीकानेर सेक्टर के डीआईजी पुष्पेंद्र राठौड़ ने बताया कि बीएसएफ की 127वीं बटालियन के जवानों ने खाजूवाला तहसील के अंर्तराष्ट्रीय सीमा पर बन्धली पोस्ट पर हो रही तेज बरसात व धूल भरी आंधी के बीच पाकिस्तान की और से भारतीय सीमा की और पीवीसी पाइप के माध्यम से भेजे जा रहे हेरोइन के 54 पैकेट नशीला पदार्थ पकड़ा है। पीवीसी पाइप से हेरोइन को भिजवाने वाले पाकिस्तान तस्कर मौके से फरार हो गए।

रात को जवान सीमा पर गश्त कर रहे थे

रात को जवान सीमा पर गश्त कर रहे थे

रात को जवान सीमा पर गश्त कर रहे थे और इसी दौरान सीमा पर आंधी तूफान बरसात के बीच पीवीसी पाइप के टुकड़ों में एक -एक किलो हेरोइन के पैकेट डाले गए और उन्हें मजबूत कपड़े से बांधकर इन्हे 54 पाइप के टुकड़ों से भारतीय सीमा की और धकेला गया।

Krishan Sihag Churu : मजदूर के बेटे कृष्ण सिहाग ने FB में ढूंढी बड़ी गलती, मिला 1.10 लाख का ईनामKrishan Sihag Churu : मजदूर के बेटे कृष्ण सिहाग ने FB में ढूंढी बड़ी गलती, मिला 1.10 लाख का ईनाम

भारतीय तस्करों को निशानदेही दी होगी

भारतीय तस्करों को निशानदेही दी होगी

संभवतया भारतीय तस्करों को निशानदेही दी होगी। तभी इसी जगह से हेरोइन को भेजा जा रहा था। इस पर सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अधिकारियों को इसकी सूचना दी। जिस पर मोके पर टीम सीमा पर पहुंची और इसका भंडाफोड़ कर दिया।

बीएसएफ जवानों को पांच लाख का ईनाम

बीएसएफ जवानों को पांच लाख का ईनाम

BSF DG राकेश आस्थाना ने जवानों की हौसला अफजाई की और उन्हें पांच लाख रुपए का ईनाम देने की घोषणा की। राजस्थान बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने तस्करों पर फायरिंग भी की थी।

English summary
Heroin worth 270 crores thrown in a PVC pipe from across Pakistan border in Rajasthan's Bikaner border
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X