• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

भारत-पाक सीमा पर खाजूवाला में छत्तीसगढ़ व्यक्ति गिरफ्तार, बॉर्डर लांघने की फिराक में था

|
Google Oneindia News

बीकानेर, 20 मई। राजस्थान में भारत पाक सीमा पर स्थित बीकानेर जिले के खाजूवाला में BSF जवानों ने संदिग्ध अवस्था में घूमते एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उसके पास मोटरसाइकिल, पासपोर्ट ओर शैक्षणिक पत्र बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार व्यक्ति छत्तीसगढ़ के बलरामपुर का रहने वाला है। वह अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर के प्रतिबंधित क्षेत्र में तारबंदी के पास घूम रहा था। वहीं गिरफ्तारी के बाद बॉर्डर क्षेत्र में पेट्रोलिंग और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Chhattisgarh man arrested in Khajuwala on Indo-Pak border, trying to cross border

जानकारी के अनुसार खाजूवाला के अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर क्षेत्र में कमाण्डेंट अमिताभ पंवार के 127 वी वाहिनी सीमा सुरक्षा बल के जवान कल देर शाम 19 BD बॉर्डर पर गश्त कर रहे ​थे। इस दौरन एक मोटरसाइकिल पर सवार व्यक्ति बॉर्डर के प्रतिबंधित क्षेत्र में घुसने की कोशिश कर रहा था। जिस पर गस्त कर रहे उप निरीक्षक रामेश्वर व आरक्षक विजय कुमार ने व्यक्ति को रोकने का प्रयास किया, लेकिन BSF के जवानों को देखकर वह व्यक्ति भाग गया।

इस पर BSF जवानों ने ततपरता दिखाते हुए इस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जिससे पूछताछ कर खाजूवाला पुलिस को सुपुर्द कर दिया। वहीं खाजूवाला थानाधिकारी रमेश सर्वटा ने बताया की BSF जवानों ने बॉर्डर के प्रतिबंधित क्षेत्र में घूमते हुए एक व्यक्ति को सौंपा है। इसकी पहचान मोहम्मद मिनहाज अहमद पुत्र मरहूम नाजिर उम्र 35 वर्ष गांव कोरौंदा, पुलिस थाना शंकरगढ़, जिला बलरामपुर छत्तीसगढ़ के रूप में हुई।

राजस्थान का यह शख्स जिंदा है, फिर भी इसे सरकार मान रही मृत, जानिए पूरा मामला, VIDEOराजस्थान का यह शख्स जिंदा है, फिर भी इसे सरकार मान रही मृत, जानिए पूरा मामला, VIDEO

उस व्यक्ति के कब्जे से एक बजाज डिस्कवर मोटरसाइकिल, 9540 रुपए, दो एटीएम, कार्ड आधार, पैन कार्ड, इलेक्शन कार्ड, दो बैंकों की पासबुक, पासपोर्ट आदि के साथ गिरफ्तार किया। गिरफ्तार व्यक्ति अंतराष्ट्रीय सीमा पार करके पाकिस्तान जाने की फिराक में था। उसे भारतीय सीमाओं पर तैनात जवानों ने पकड़ लिया। जिससे पूछताछ की जा रही है ओर पता लगा रही है कि वह उस क्षेत्र में क्यों घूम रहा था। संदिग्ध व्यक्ति कि कोविड रिपोर्ट आने के बाद सुरक्षा एंजेसियों के द्वारा संयुक्त रूप से पूछताछ की जाएगी।

English summary
Chhattisgarh man arrested in Khajuwala on Indo-Pak border, trying to cross border
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X