• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीकानेर में बाबा साहेब अम्बेडकर की प्रतिमा से छेड़छाड़, आक्रोशित लोगों ने दिया धरना

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। राजस्थान के बीकानेर जिले के कोलायत तहसील में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति से छेड़छाड़ व जलाने का प्रयास करने का मामला सामने आया है। घटना से गुस्साए सर्वसमाज के लोगों ने आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर प्रतिमा के आगे धरना देकर प्रदर्शन किया।

Baba Saheb Ambedkar statue in Bikaner molested, angry people staged

वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर बीकानेर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार, एसडीएम प्रदीप चाहर सहित उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मामल दर्ज कर जांच में जुट गए। वहीं, मामला बढ़ता देख कोलायत में अतिरिक्त फोर्स व पुलिस बल को धरनास्थल पर तैनात किया गया।

Baba Saheb Ambedkar statue in Bikaner molested, angry people staged

जानकारी के अनुसार यह देर रात की घटना बताई जा रही है। घटनास्थल के आसपास से पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। बताया जा रहा है कि देर रात करीब दो से पांच बजे के बीच किसी असामाजिक तत्व ने घटना को अंजाम देने का प्रयास किया है। बाबा भीमराव आंबेडकर की मूर्ति जलाने की घटना असामाजिक तत्व की ओछी हरकत हो सकती है। मूर्ति के नीचे कुछ जलाया गया, जिसके धुएं से अंबेडकर की मूर्ति का मुंह काला सा हो गया।

फिलहाल, पुलिस अज्ञात आरोपी की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही है। वहीं, बीकानेर सांसद अर्जुनराम मेघवाल ने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने आईजी प्रफुल्ल कुमार व पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद सिंह से घटना की जानकारी ली है और शीघ्र आरोपी को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए हैं।

मंत्री भंवरलाल मेघवाल की बेटी बनारसी मेघवाल का निधन, सबसे कम उम्र में बनी थीं चूरू जिला प्रमुख

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baba Saheb Ambedkar statue in Bikaner molested, angry people staged
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X