• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीकानेर में अशोक गहलोत से 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते इंजीनियर व बैंक मैनेजर को एसीबी ने पकड़ा

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। राजस्थान में बीकानेर ACB ने ASP रजनीश पूनिया ने नेतृत्व में बुधवार को बड़ी कार्रवाई हुए करते हुए BKESL निजी बिजली कम्पनी के इंजीनियर व उसके दोस्त को 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। इंजीनियर नारायण व्यास ने फैक्ट्री संचालक से VCR कम करने की एवज में यह रिश्वत माँगी थी। जिस पर दलाल बैंक मैनेजर कन्हैया लाल व्यास के साथ ACB ने दोनों को पकड़ा है।

28 लाख रुपए आया था बिजली का बिल

28 लाख रुपए आया था बिजली का बिल

एसीबी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि परिवादी अशोक गहलोत ने बीकानेर एसीबी कार्यालय में परिवाद दर्ज करवाया कि रानी बाजार औधोगिक क्षेत्र में नागार्जुन रसायनशाला कोल्ड स्टोरेज है। जिस पर उसके बिजली बिल 28 लाख रुपये आया था। बिल की VSR कम करने की एवज में दम्माणी चौक निवासी इंजीनियर नारायण व्यास पुत्र बाबूलाल व्यास ने छबीली घाटी निवासी अशोक गहलोत के व्यावसायिक कनेक्शन पर लगी पेनल्टी को एडजस्ट करने के नाम पर एक लाख बीस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। इसमें एक लाख रुपए में सौदा तय हुआ था।

 इंजीनियर ने रिश्वत के पैसे दोस्त को दिलाए

इंजीनियर ने रिश्वत के पैसे दोस्त को दिलाए

रिश्वत की राशि लेने के लिए इंजीनियर नारायण व्यास अपने साथ दोस्त कन्हैयालाल को भी साथ ले गया, जो आईसीआईसीआई बैंक में CPA मैनेजर है और बारहगुवाड़ चौक में रहता है। वहीं परिवादी अशोक गहलोत को रिश्वत की 1 लाख रुपये लेकर आज रानी बाजार बुलाया था। इस दौरान इंजीनियर नारायण व्यास ने परिवादी अशोक गहलोत से रिश्वत की राशि नारायण व्यास ने अपने दोस्त कन्हैया लाल को दिलवाई।

 इस टीम ने की कार्रवाई

इस टीम ने की कार्रवाई

कन्हैयालाल ने रिश्वत की राशि लेकर अपनी पेंट की पिछली जेब में रख ली। जैसे ही रुपए लिए वैसे ही ब्यूरो के अधिकारियों ने उसे घेर लिया और पेंट की जेब से रिश्वत की राशि भी बरामद की। एसीबी टीम इस बात की की भी जांच कर रही है कि अन्य कोई अभियंता तो इसमें शामिल नहीं है। एसीबी टीम में निरीक्षक मनोज कुमार, अनिल शर्मा, मंगतुराम, नरेंद्र सैनी, राजेश कुमार, गिरधारीदान, अनिल कुमार, प्रेमाराम, हरिराम, कानाराम, सहदेव, गजेंद्र सिंह आदि शामिल थे।

Alwar : 13 FIR के बदले मांगे 13 लाख, ACB टीम को देख तीसरी मंजिल से पड़ोसी की छत पर कूदा DSPAlwar : 13 FIR के बदले मांगे 13 लाख, ACB टीम को देख तीसरी मंजिल से पड़ोसी की छत पर कूदा DSP

English summary
ACB caught engineer and bank manager taking bribe of Rs 1 lakh from Ashok Gehlot in Bikaner
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X