• search
बीकानेर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बीकानेर के गिरिराज अग्रवाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा, 20 साल का संतोष बिश्नोई गिरफ्तार

By आनंद आचार्य
|

बीकानेर। बहुचर्चित गिरिराज अग्रवाल हत्याकांड के मामले में बीकानेर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। बीकानेर पुलिस ने 20 वर्षीय आरोपी संतोष बिश्नोई को गिरफ्तार किया है। वहीं, दूसरा आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है। आरोपी संतोष बिश्नोई नोखा के सावंतसर का रहने वाला है। इस पर लूट , हत्या, मारपीट को लेकर जिले के विभिन पुलिस थानों में 7 मुकदमे दर्ज हैं, जो कोर्ट में विचाराधीन हैं।

20 years old Santosh Bishnoi arrested in Giriraj Agarwal murder case of Bikaner

बीकानेर पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद सिंह ने बताया कि 23 अक्टूबर की शाम को पूगल रोड पर बाइक सवार बदमाशों ने अगरबती व्यवसायी गिरिराज अग्रवाल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। बदमाशों ने गिरिराज अग्रवाल से कलेक्शन के रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए थे। घटना के बाद अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट , हत्या का मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जाच में जुट गई थी। अनुसंधान के दौरान पुलिस टीम ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी संतोष बिश्नोई को गिरफ्तार किया है।

बीकानेर में अग्रवाल समाज के भंडार मंत्री व्यापारी गिरिराज अग्रवाल की गोली मारकर हत्या

एसपी प्रह्लाद सिंह ने बताया कि आरोपी संतोष बिश्नोई नोखा के सावंतसर का रहने वाला है और फिलहाल बीकानेर के बंगला नगर में रहता है। संतोष बिश्नोई पर मारपीट, लूट व हत्या को लेकर नया शहर में 6 और नाल पुलिस थाने में एक मुकदमा दर्ज है। आरोपी ने वारदात को क्यों अंजाम दिया? इसकी क्या मंशा थी? हथियार कहां से आए? और ये लोग गिरिराज अग्रवाल को क्यों मारने आए? गिरोह का मुख्य सरगना कौन है? जैसे सवाल अभी तक उलझे हुए हैं। वहीं लूट के रुपए और वारदात में काम ली गई बंदूक अभी तक पुलिस बरामद नहीं कर पाई है। घटना का दूसरा आरोपी अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

गौरतलब है कि गिरिराज अग्रवाल हत्याकांड को लेकर भाजपा ने राजनीतिक मुद्दा बना लिया था। घटना की जानकारी को लेकर सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, रतनगढ़ विधायक अनिमेष महर्षि और गोवर्धन वर्मा को तीन सदस्य कमेटी बनाकर बीकानेर भेजा था। वहीं, घटना को लेकर ADG, ATS, SOG अशोक राठौड़ को भी बीकानेर आना पड़ा और आरोपी को शीघ्र पकड़ने के निर्देश दिए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
20 years old Santosh Bishnoi arrested in Giriraj Agarwal murder case of Bikaner
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X