• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिजनौर: मदरसे में पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, संचालक समेत 6 गिरफ्तार

|

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले के शेरकोट इलाके में स्थित एक मदरसे से पुलिस ने अवैध हथियारों का जखीरा बरामद किया है। हथियार सप्लाई करने में इस्तेमाल होने वाली स्विफ्ट डिजायर गाड़ी भी मदरसे से मिली है। पुलिस ने मदरसे से मदरसा संचालक समेत 6 आरोपियों को मौके से हिरासत में लिया है। पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। वहीं, मदरसे पर पुलिस की छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया।

मदरसे से बरामद हुए अवैध हथियार

मदरसे से बरामद हुए अवैध हथियार

सीओ कृपाशंकर कन्नौजिया ने बुधवार को पुलिस टीम के साथ शेरकोट में कंदला रोड स्थित मदरसा दारुल कुरान हमीद में छापेमारी की। पुलिस को छानबीन के दौरान मदरसे से 32 बोर का एक पिस्टल व आठ कारतूस, 315 बोर के तीन तमंचे व 32 कारतूस, 32 बोर का एक रिवॉल्वर व 16 कारतूस बरामद किए। पुलिस ने मौके से स्योहारा के मोहल्ला शेखान निवासी फईम अहमद, शेरकोट निवासी साजिद, धामपुर के मोहल्ला अफगानान निवासी जफर इस्लाम, अफजलगढ़ के गांव फतेहपुर जमाल निवासी सिकंदर अली, बिहार निवासी साबिर व शेरकोट निवासी अजीजुर्रहमान को हिरासत में लिया है। पकड़े गए सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ में जुटी है।

सप्लाई के लिए होता था शिव सेना लिखी गाड़ी का इस्तेमाल

सप्लाई के लिए होता था शिव सेना लिखी गाड़ी का इस्तेमाल

सीओ कृपाशंकर कन्नौजिया ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर द्वारा सूचना मिली थी कि मदरसे से अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त होती है। बताया कि हथियार सप्लाई करने में शिव सेना लिखी गाड़ी का इस्तेमाल किया जाता था। मदरसे में पुलिस की छापेमारी से हड़कंप मचा रहा। पुलिस के मुताबिक मदरसे में हिकमत (हकीम द्वारा दवा देने) का काम भी होता है। माना जा रहा है कि हथियार खरीदने वाले ग्राहक मरीज बनकर ही मदरसे में आते थे। हिकमत की आड़ में हथियार बेचने व सप्लाई करने का काम मदरसे से किया जा रहा था।

नोएडा से पहुंची एटीएस टीम

नोएडा से पहुंची एटीएस टीम

मदरसे में पकड़ा गया साबिर बिहार का रहने वाला है। पुलिस का मानना है कि वह बिहार से हथियार लाकर क्षेत्र में सप्लाई करता था। मदरसे में मिले अवैध तमंचों को लेकर गुरूवार को नोएडा से एटीएस की एक टीम शेरकोट थाने जांच करने के लिए पहुंची है। एटीएस की टीम ने पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ की। अभी एटीएस द्वारा इस प्रकरण में जांच चल रही है और इससे संबंधित मामले को लेकर एटीएस के अधिकारी सहित जनपद के पुलिस अधिकारी अभी कुछ भी बताने को तैयार नहीं है।

English summary
six in custody after illegal weapons were recovered from a madarsa
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X