• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

MLA अमनमणि त्रिपाठी को बिजनौर कोर्ट से मिली जमानत, साथियों संग रहेंगे क्वारंटाइन

|

बिजनौर। महाराजगंज की नौतनवा सीट से निर्दलीय विधायक अमनमणि त्रिपाठी समेत उनके छह साथियों को जमानत मिल गई है। बिजनौर की एक अदालत के रिमांड मैजिस्ट्रेट दिलीप कुमार सचान ने लॉकडाउन उल्लंघन आदि के मामले में अमनमणि त्रिपाठी को उनके साथियों समेत जमानत दे दी है। बिजनौर के नजीबाबाद से गिरफ्तार अमनमणि और उनके साथियों से 20-20 हजार रुपए के मुचलके भी भरवाए गए हैं। साथ ही प्रशासन ने विधायक और उनके छह साथिओं को नजीबाबाद के एक वैंकेट हॉल में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया है। ऐसे में वे 14 दिन तक अपने घर नहीं जा सकेंगे।

MLA Ammani Tripathi gets bail from Bijnor court

ये था मामला

बिजनौर जिले की नजीबाबाद पुलिस ने लॉकडाउन का उल्लंघन करने के मामले में महाराजगंज के विधायक अमनमणि त्रिपाठी व उनके छह साथियों को गिरफ्तार किया था। इससे पहले रविवार को भी उन्हें उत्तराखंड में बिना पास के बद्रीनाथ जाते हुए रोका गया था और रिपोर्ट दर्ज कर निजी मुचलके पर छोड़ा था। फिर वहां से लौटते समय बिजनौर में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

इन लोगों की हुई थी गिरफ्तारी

अमनमणि त्रिपाठी महाराजगंज जिले की नौतनवा सीट से निर्दलीय विधायक है। उनके साथ जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया था, उनमें गोरखपुर जिले के थाना हुमायूपुर दक्षिण निवासी मायाशंकर सिंह, बिछिया कॉलोनी जिला गोरखपुर निवासी रितेश यादव, गोरखपुर के सुबा बाजार थाना खोराबार निवासी संजय कुमार सिंह, गोरखपुर के थाना गुलरिया निवासी ओमप्रकाश यादव, महाराजगंज के थाना परसा मलिक बैकुंठपुर बोदरवार निवासी उमेश चौबे, गोरखपुर के विकासनगर थाना गोरखनाथ निवासी मनीष कुमार है।

बिना पास के पुलिस ने पकड़ा था

एसपी संजीव त्यागी ने बताया था कि लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जिले भर में चेकिंग चलाई जा रही है। इंस्पेक्टर नजीबाबाद ने सोमवार को कोटद्वार रोड पर समीपुर नहर पुलिया के पास उत्तराखंड की ओर से आ रही है दो गाड़ियों को रोक कर जांच की थी। जांच के दौरान ये कोई पास नहीं दिखा सकें। इसके बाद पुलिस विधायक व उनके छह साथियों को पकड़कर थाने ले आई थी। नजीबाबाद थाने में धारा 144 के उल्लंघन, आम जनमानस के जीवन को संकट में डालने, तीन महामारी अधिनियम 1887 व धारा 51 बी आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

ये भी पढ़ें:- मैनपुरी: 22 साल के अनमोल सिंह की मौत, सैंपल जांच में निकला कोरोना पॉजिटिव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
MLA Ammani Tripathi gets bail from Bijnor court
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X