• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

यूपी के गांव की पंचायत का अजीबोगरीब फरमान- प्रेमी जोड़े से एक-दूसरे को चप्पल मारने को कहा

|

बिजनौर। उत्तर प्रदेश में बिजनौर जिले के एक गांव की एक पंचायत ने अजीबो-गरीब फरमान सुनाया। प्यार में घर से भागे युवक-युवती को सजा के तौर पर पंचायत के पंचों ने एक-दूसरे को चप्पल से पीटने का हुकुम दिया। कहा कि, युवक-युवती एक-दूसरे को चप्पल मारें। घटना नजीबाबाद में दो दिन पहले आयोजित पंचायत की है। जहां घर से भागे प्रेमी जोड़े को पकड़ कर गांव लाया गया था।

In bijnaur , a village Panchayat asked to lovers to beat each other with slippers

​फिर युवती से अपने प्रेमी को 'राखी' बांधने को कहा गया। वहीं, उसके प्रेमी को एक महीने के लिए गांव छोड़ने के लिए कहा गया। बताया जा रहा है कि, युवक-युवती दोनों 20 साल से ऊपर की उम्र के हैं और एक ही गांव में रहते हैं। इसके अलावा वे एक ही 'गोत्र' से ताल्लुक रखते हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में पंचायत और खाप में एक ही 'गोत्र' (पैतृक वंश) में शादी की इजाजत नहीं है। वे युवक युवती एक दूसरे से शादी करना चाहते हैं। लेकिन उनके परिवार और ग्रामीण इसके खिलाफ हैं।

In bijnaur , a village Panchayat asked to lovers to beat each other with slippers

UP: मुस्लिम दोस्त की गिरफ्तारी पर बोली लड़की- 'लोगों ने फालतू का वीडियो बना इसे लव जिहाद का नाम दिया'

वे दोनों एक मोटरसाइकिल से उत्तराखंड के लिए भाग निकले थे। वहां हरिद्वार के पास उनका पेट्रोल खत्म हो गया। कुछ दूर एक पुलिस चेक-पोस्ट थी। पुलिस वालों को पता चला कि दोनों घर से भागे हैं तो उन्होंने उनके माता-पिता को सूचित किया। जिसके बाद उनको वापस गांव लाया गया। पंचायत ने उन्हें अजीबोगरीब सजा दी। इस पूरे मामले पर नजीबाबाद स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ) का कहना है कि, किसी भी पक्ष की ओर से कोई शिकायत नहीं की गई, इसलिए कोई मामला दर्ज नहीं किया गया। उन्होंने यह भी कहा कि, पंचायत भी नहीं हुई।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
In bijnaur , a village Panchayat asked to lovers to beat each other with slippers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X