• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

ब‍िजनौर: पटाखा फैक्‍ट्री में विस्‍फोट, 5 की मौत, चार की हालत गंभीर

|

ब‍िजनौर। यूपी के ब‍िजनौर में गुरुवार को एक पटाखा फैक्‍ट्री में विस्‍फोट हो गया। हादसे में पांच लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए हैं। घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। फायर ब्रिगेड की टीम ने फैक्ट्री में लगी आग को काबू कर लिया है। पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद है। राहत और बचाव कार्य जारी है। हादसे में सभी मृतक मजदूरों के शव पोस्टमॉर्टम के लिए जिला अस्पताल भेजे गए हैं।

explosion in firecracker factory in bijnor five people lost life

बिजनौर थाना कोतवाली शहर के बक्शीवाला मोहल्ले में गुरुवार को एक घर में चल रही फैक्ट्री में धमाका हुआ। इसके साथ ही भीषण आग लग गई। आग से फैक्ट्री धू-धू कर जलने लगी। धुएं का गुबार उठने लगा। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पा लिया। इस घटना में फैक्ट्री में काम कर रहे पांच मजदूरों की मौत हो गई। इनमें से बृजपाल, चिंटू, प्रदीप और सोनू की पहचान हुई है।

घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी

बताया गया है कि घर में विस्फोटक सामग्री बनाई जा रही थी। विस्फोट में पूरा मकान ध्वस्त हो गया है। जिस मकान में विस्फोट हुआ है उसे यूसुफ नाम के व्यक्ति ने किराए पर ले रखा है। मकान में 9 मजदूर पटाखे तैयार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि मकान के बाहर से ताला लगाया गया था। दोपहर में अचानक बारूद में आग लग गई। इससे जबरदस्त विस्फोट हुआ, जिससे मकान का एक हिस्सा जमींदोज हो गया। मौके पर पांच मजदूरों की मौत हो गई। अन्य चार जख्‍मी हुए हैं। इस घटना को लेकर एसपी डॉ. धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है। फैक्ट्री मालिक यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे प्रकरण की जांच कराई जा रही है। इस घटना में जो अन्य लोग शामिल होंगे उनके सामने आने पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

यूपी पंचायत चुनाव: प्रधान प्रत्‍याशी के समर्थक की पीट-पीटकर हत्‍या, गांव में तनावयूपी पंचायत चुनाव: प्रधान प्रत्‍याशी के समर्थक की पीट-पीटकर हत्‍या, गांव में तनाव

English summary
explosion in firecracker factory in bijnor five people lost life
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X