• search
बिजनौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

जब सुबह-सुबह कमरे में बैठा मिला ब्लैक कोबरा, जानें फिर क्या हुआ?

|

बिजनौर। सांप के नाम से शरीर में सिहरन दौड़ जाती है। फिर अगर यही सांप अचानक आपके सामने आ जाए तो हवाईयां उड़ जाती हैं। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में कुछ ऐसा ही हुआ, जब एक शख्स को अपने घर की अलमारी में ब्लैक कोबरा बैठा दिखा। घर में सांप होने का पता चलते ही हड़कंप मच गया। ब्लैक कोबरा अलमारी में सैनिटाइजर की बोतल के पीछे बैठा था। मामले की सूचना तुरंत वन विभाग को दी गई। मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर सांप को सुरक्षित आरक्षित वन क्षेत्र में छोड़ दिया। बता दें, ब्लैक कोबरा सांप जहरीले होते हैं। इनके काटने से शख्स की मौत हो जाती है।

    जब सुबह-सुबह कमरे में बैठा मिला ब्लैक कोबरा, जानें फिर क्या हुआ?

    black cobra found in house in bijnor

    सुबह-सुबह कमरे में बैठा दिखा ब्लैक कोबरा

    मामला बिजनौर के नजीबाबाद थाना क्षेत्र के गांव पुरुषोत्तमपुर का है। गांव निवासी नेपाल सिंह पुत्र मुकंदी सिंह के घर में एक दुर्लभ प्रजाती का सांप कमरे में अलमारी में बैठा हुआ मिला। सांप देखे जाने से परिवार में हड़कंप मच गया। घर स्वामी द्वारा दुर्लभ प्रजाति का ब्लैक कोबरा सांप देखे जाने से सूचना वन विभाग को दी गई। क्षेत्रीय साहनपुर वन रेंजर ने बताया कि घर स्वामी द्वारा दुर्लभ प्रजाति का ब्लैक कोबरा सांप की सूचना दी गई थी।

    वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर पकड़ा

    वन रेंजर ने बताया कि सूचना मिलने पर तत्काल वन विभाग की टीम को भेजा गया। टीम ने सांप को रेस्क्यू कर पकड़ा। वन विभाग द्वारा सांप को आरक्षित वन क्षेत्र साहनपुर कक्ष संख्या 8 में सुरक्षित छोड़ दिया गया है। वन विभाग के अधि‍कारियों के मुताबिक, यह दुर्लभ प्रजाति का सांप हैा ये सांप बाहरी राज्‍यों में पाया जाता है। सांप पकड़े जाने के बाद घर के लोगों ने राहत की सांस ली। बता दें, लखीमपुर खीरी जिले में जून महीने में मच्छरदानी में सो रहे एक बच्चे को कोबरा सांप ने काट लिया था, जिससे बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई थी।

    UP: योगी सरकार ने किए 43 आईपीएस अफसरों के तबादले, इन्हें किया इधर से उधर

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    black cobra found in house in bijnor
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X