India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार: कपड़ा व्यवसाय की आड़ में हो रहा था काला धंधा, पुलिस ने किया गिरफ़्तार

|
Google Oneindia News

नालंदा, 4 जुलाई 2022। बिहार में विभन्न तरह के अपराध को खुलेआम अंजाम देने की खबर आए दिन देखने को मिल रही है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे गिरोह के बारे में बताने जा रहे हैं जो कपड़ा व्यवसाय की आड़ में गोरख धंधे को अंजाम देता रहा है। देश की अर्थव्यवस्था में सेंध लगाने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

कपड़ा व्यवसाय की आड़ में जाली नोटों की तस्करी

कपड़ा व्यवसाय की आड़ में जाली नोटों की तस्करी

नालंदा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के बनेकाब किया जो कपड़ा व्यवसाय की आड़ में जाली नोटों का तस्करी कर रहा था। ग़ौरतलब है कि आरोपी युवक उत्तर प्रदेश जिले के मेरठ कैंठ का रहने वाला है। पिछले 4 साल से पटना में किराए पर मकान लेकर रह रहा था। आरोपी युवक किराए के मकान में अपने अन्य सहयोगियों के साथ रह रहा था। सभी युवक रेडीमेड कपड़े की फेरी प्रदेश के अलग-अलग ज़िलों में गाड़ी से घूम घूमकर कर रहे थे।

कपड़ा बेचने के दौरान लौटा रहा था जाली नोट

कपड़ा बेचने के दौरान लौटा रहा था जाली नोट

पुलिस ने स्कूटी सवार युवक को 41सौ के जाली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक गिरफ्तार युवक का नाम नबी हैदर, पिता शब्बी हैदर है। इस संबंध में भागनबीघा ओपी प्रभारी जितेंद्र कुमार ने टेलीफोनिक बातचीत में बताया कि युवक मोड़ा तालाब मोहल्ले में कपड़ा बेचने के दौरान ग्राहकों को जाली नोट लौटा रहा था।

ग्रामीणों को युवक पर हुआ शक तो बनाया बंधक

ग्रामीणों को युवक पर हुआ शक तो बनाया बंधक

ग्रामीणों को शक हुआ तो उन्होंने नोट की जांच की तो रुपये जाली थे। रुपये जाली होने की पुष्टि होते ही ग्रामीणों ने युवक बंधक बना लिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी, मौक़े पर पहुंची पुलिस ने युवक को गिरफ़तार कर लिया और उसे थाने लाई। जांच पड़ताल के दौरान युवक के बैग से 4100 रुपए का जाली नोट बरामद हुए। फिलहाल पुलिस युवक को हिरासत में लेकर पूछताक्ष कर रही है। मेडिकल करा कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें: बिहार: 2021 में शिक्षिका के साथ हुई थी अश्लील हरकत, 2022 में शिक्षक पर लटक गई तलवार

Comments
English summary
youth was doing trade of fake currency police taken in custody
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X