• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कौन है स्वाति ? जो चिराग पासवान के सांसद भाई प्रिंस राज को कर रही थी ब्लैकमेल

|
Google Oneindia News

पटना, 15 जून: एलजेपी सांसद चिराग पासवान ने पार्टी और परिवार में फूट के बाद पुराने खतों के जरिए अपने चाचा और सांसद पशुपति कुमार पारस पर बहुत ही गंभीर आरोप लगाए हैं। इसी दौरान उन्होंने एक स्वाति नाम की महिला का खुलासा किया है, जो कथित तौर पर उनके चचेरे भाई और समस्तीपुर से सांसद प्रिंस राज को यौन शोषण के नाम पर ब्लैकमेल कर रही थी। इसके साथ ही चिराग पासवान ने पशुपति कुमार पारस पर सबकुछ जानते हुए भी इतने गंभीर मामले को अनदेखा करने का आरोप लगाया है। चिराग के मुताबिक उनके चाचा ने रामविलास की मौजूदगी में भी पार्टी तोड़ने की कोशिश की थी, जबकि उन्होंने हमेशा अपने भाइयों को आगे बढ़ाया था।

चिराग ने चाचा पशुपति पारस की खोली पोल!

चिराग ने चाचा पशुपति पारस की खोली पोल!

लोक जनशक्ति पार्टी सांसद चिराग पासवान ने इस साल 29 मार्च को (होली के दिन) अपने चाचा पशुपति पारस के नाम लिखी एक चिट्ठी को सार्वजनिक करके पार्टी और परिवार में बहुत बड़ा सियासी बम फोड़ दिया है। होली के दिन लिखी उस चिट्ठी में उन्होंने अपने पिता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की कमी का जिक्र करते हुए परिवार के बिखरने का दर्द भी बयां किया है। उन्होंने अपने चाचा पर पार्टी को लेकर कई तरह के आरोप लगाए हैं, लेकिन सबसे बड़ा आरोप रामविलास पासवान और उनके छोटे भाई रामचंद्र पासवान के निधन के बाद परिवार के प्रति उनके बदले रवैए को लेकर लगाए गए हैं। चिराग ने लिखा है, 'मैंने हमेशा चाहा कि जैसे पापा हमेशा अपने दोनों भाइयों को साथ लेकर आगे बढ़े, उसी तरह मैं भी प्रिंस, कृष्ण और मुस्कान को अपने पैरों पर खड़ा होने में मदद करूं। मुझे उम्मीद थी कि हम बच्चों को आगे बढ़ते देख आप खुश होंगे। पापा के बाद मेरी गलतियों को सुधारने की जिम्मेदारी आपकी थी.......लेकिन मुश्किल दौर में आपने मुझसे बात करना ही बंद कर दिया।' चिराग ने आरोप लगाया है कि रामविलास के रहते हुए भी उनके चाचा ने कई बार पार्टी तोड़ने की कोशिश की थी।

प्रिंस की जिम्मेदारी चाची ने मुझे दी थी- चिराग पासवान

प्रिंस की जिम्मेदारी चाची ने मुझे दी थी- चिराग पासवान

चिराग ने लिखा है कि 2019 में रामचंद्र पासवान (उनके छोटे चाचा और पूर्व सांसद) के निधन के बाद से ही उनके पारस चाचा में बदलाव आ गया। उन्होंने लिखा है कि 'चाचा के निधन के बाद प्रिंस की जिम्मेदारी चाची ने मुझे दे दी और कहा कि आज से ही मैं प्रिंस के लिए पिता समान हूं।' उन्होंने लिखा है कि प्रिंस को आगे बढ़ाने के लिए ही उन्होंने उसे प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी दी थी, लेकिन सब खुश हुए पर पारस चाचा नाराज हो गए। चिराग ने अपने चाचा पर सबसे बड़ा भावनात्मक वार कुछ इस अंदाज में किया है, 'चाचा इन सभी बातों के साथ ही मुझे यह बात भी बहुत दुख देती है कि पापा की तेरहवीं के लिए मम्मी ने 25 लाख रुपये दिए। मुझे इससे पीड़ा हुई और अकेला होने का अहसास हुआ।'

कौन है स्वाति, जिसने एलजेपी सांसद को ब्लैकमेल किया ?

कौन है स्वाति, जिसने एलजेपी सांसद को ब्लैकमेल किया ?

इसी चिट्ठी में चिराग ने उस संदिग्ध महिला का जिक्र किया है, जो उनके मुताबिक पहले लोजपा में ही शामिल थी। उन्होंने लिखा है, "कुछ दिन पूर्व स्वाति नाम की महिला जो पहले पार्टी से जुड़ी हुई थी, वह प्रिंस पर यौन शोषण का आरोप लगाकर लगातार ब्लैकमेल कर रही थी। परिवार के बड़े होने के नाते आपसे इस विषय पर परामर्श किया, लेकिन आपने इस गंभीर मामले को भी अनदेखा कर दिया। आपके अनदेखा करने के बाद मैंने प्रिंस को पुलिस के पास जाने की सलाह दी ताकि सच और झूठ सामने आए एवं जो कोई भी दोषी हो वह दंडित हो।" हालांकि, उन्होंने इससे ज्यादा उस संदिग्ध महिला के बारे में या इस घटना के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया है।

इसे भी पढ़ें- चिराग पासवान और पशुपति के बीच क्‍यों आई दूरी, क्‍या इस अपमान का चाचा ने लिया है बदला?इसे भी पढ़ें- चिराग पासवान और पशुपति के बीच क्‍यों आई दूरी, क्‍या इस अपमान का चाचा ने लिया है बदला?

समस्तीपुर से सांसद हैं प्रिंस राज

समस्तीपुर से सांसद हैं प्रिंस राज

बता दें कि प्रिंस राज इस समय बिहार के समस्तीपुर (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं। 2019 में इस सीट पर रामविलास पासवान के सबसे छोटे भाई रामचंद्र पासवान की जीत हुई थी। लेकिन, कुछ ही महीने बाद उनका बीमारी के चलते निधन हो गया था। उसी साल हुए उपचुनाव में उनके बेटे प्रिंस राज को एलजेपी के टिकट पर जीत मिली। 48 साल के ये लोजपा सांसद लोजपा में हुई फूट के बाद अपने चाचा पशुपति पारस के साथ चले गए हैं और शायद यही दर्द चिराग पासवान को और चुभ रहा है।

English summary
LJP MP Chirag Paswan has said that a woman named Swati was blackmailing his cousin party MP Prince Raj and uncle Pashupati Kumar Paras kept silence
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X