• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार चुनाव: किशनगंज में नाव से मतदान करने पहुंचे मतदाता, सीतामढ़ी में बूथ पर नहीं दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और आखिरी चरण का मतदान जारी है। लोगों से वोटिंग के दौरान मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा गया। अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक ने इसके लिए अपील की लेकिन सीतामढ़ी के सुरसंड में एक मतदान केंद्र पर इसका पालन होता नहीं दिखा। यहां लोग कतारों में एक दूसरे के पास खड़े दिखे। वहीं प्रदेश में कुछ इलाकों के लोगों को वोट डालने के लिए नाव का सहारा लेना पड़ा।

    Bihar Election 2020: लोगों में दिखा उत्साह, नाव से वोट देने पहुंचे मतदाता | वनइंडिया हिंदी

    Voters going on boat to cast their vote in Kishanganj

    किशनगंज जिले के ठाकुरगंज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत रसीया पंचायत के खरूदह मतदान केंद्र का यह दृश्य है जहां तक वोट डालने पहुंचने के लिए कई गांवों को लोगों को नाव का सहारा लेना पड़ा। मेछी नदी को नाव से पार कर चैनगंज, बालूवारी समेत आसपास के गांवों के लोग रसीया घाट पर उतरकर मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे। पूर्णिया के तिनपुनिया बूथ पर मतदाताओं को कोरोना काल में न मास्क दिया गया और न ही हैंड ग्लब्स। यहां पर मतदाताओं का टेंपरेचर मापने की भी व्यवस्था नहीं दिखी।

    विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 78 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में 1204 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। इन उम्मीदवारों में 1094 पुरुष और 110 महिला कैंडिडेंट्स हैं। तीसरे चरण में विधानसभा सीटों के साथ-साथ वाल्मिकीनगर संसदीय सीट पर उपचुनाव भी हो रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 28 अक्टूबर को वोट डाले गए थे। दूसरे चरण में तीन नवंबर को लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पहले चरण में 71 सीटों और दूसरे चरण में 94 सीटों पर वोटिंग हुई। तीसरे चरण के साथ ही बिहार चुनाव में वोटिंग की प्रक्रिया खत्म हो जाएगी। इसके बाद 10 नवंबर को मतगणना होगी जिसमें आगे किसकी सरकार बनेगी, यह तय हो जाएगा।

    बिहार चुनाव 2020: कोसी-सीमांचल-मिथिला तय करेंगे अगली सरकार की दिशा, NDA के लिए बेहद खास ये चरणबिहार चुनाव 2020: कोसी-सीमांचल-मिथिला तय करेंगे अगली सरकार की दिशा, NDA के लिए बेहद खास ये चरण

    English summary
    Voters going on boat to cast their vote in Kishanganj
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X