• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

|

पूर्णिया। बिहार के पूर्णिया में आकाशीय बिजली गिरने की वजह से एक ही परिवार के तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना से पूरे गांव में मातम का माहौल है। बताया जा रहा है कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। बता दें, रविवार की सुबह से ही उत्तरी बिहार के कई इलाकों में बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के 11 जिलों के लिए अलर्ट जारी हुआ है। बिहार में अगले 72 घंटों के दौरान कई इलाकों में बारिश और वज्रपात हो सकता है।

three people of family killed in lightning strike in bihar purnia

बिजली गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

घटना पूर्णिया के धमदाहा थाना क्षेत्र के सिंघाड़ापट्टी गांव की बताई जा रही है। जानकारी के मुताबिक, कैलाश मंडल उनके पुत्र दिलखुश कुमार और बहू निभा देवी घर में मौजू द थे। तेजर बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से तीनों की मौत हो गई। एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल है। शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंपा गया है। रविवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है कि बिहार में अगले 72 घंटों के दौरान कई इलाकों में बारिश और बिजली गिर सकती है।

11 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट

उत्तर बिहार और नेपाल से सटे 11 जिलों में बारिश और बिजली का अलर्ट जारी किया गया है। नेपाल के तराई क्षेत्र और उत्तर-पूर्वी बिहार में बसे जिलों जिनमें सुपौल, अररिया, सहरसा, मधुबनी, पूर्णिया, किशनगंज, मधेपुरा, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, और कटिहार में मूसलाधार बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग ने लोगों से बारिश और वज्रपात को लेकर सावधानी और सुरक्षा बरतने की अपील की है। मौसम विभाग ने लोगों से वज्रपात से बचने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग के इंद्र वज्र मोबाइल ऐप की मदद लेने की भी अपील की है।

दिल्ली: मिंटो ब्रिज के नीचे दो बसें पानी में डूबीं, एक शख्स की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
three people of family killed in lightning strike in bihar purnia
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X