• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः कृषि बिल को लेकर सड़क पर उतरेंगे महागठबंधन में शामिल दल, तेजस्वी यादव चलाएंगे ट्रैक्टर

|

पटना। नये कृषि बिल को लेकर देश के सभी हिस्सों में विपक्ष और किसान संगठनों के विरोध का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में शुक्रवार को अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति द्वारा बिहार में विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। इस विरोध प्रदर्शन को अलग-अलग राजनीतिक दलों ने भी समर्थन दिया है। कृषि बिल के विरोध में महागठबंधन में शामिल सभी दल सड़क पर उतरने वाले हैं।

tejashwi yadav will do protest against new agricultural bill
    Farm Bills के विरोध में Tejashwi Yadav ने चलाया Tractor, तो साथ दिखे Tej Pratap | वनइंडिया हिंदी

    इसी क्रम में किसान संघों के बंद को कांग्रेस, राजद और वाम दलों ने भी समर्थन दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरेंगे और बंद को सफल बनाने में मदद करेंगे। वहीं राजद नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कृषि विधेयक के विरोध में सड़क पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है।

    तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए सरकार लगातार गरीब और किसान विरोधी फैसले ले रही है। केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार को संख्या बल का इतना गुमान है कि बगैर किसानों, उनके संगठन और राज्य सरकार से राय-मशवरा किये कृषि क्षेत्र का भी निजीकरण, ठेका प्रथा और कॉर्पोरेटीकरण कर रही है।

    तेजस्वी यादव ने कहा कि लोकसभा में एकतरफा 3 कृषि विधेयकों का पास कराना किसानों के हाथ काटने जैसा है। नेता प्रतिपक्ष ने मांग किया है कि केंद्र सरकार किसान विरोधी अध्यादेश को तुरंत वापस ले। शुक्रवार को इसी मांग के साथ सड़क पर ट्रैक्टर चलाकर तेजस्वी यादव किसान बिल का विरोध करेंगे।

    बिल के विरोध में भाकपा माले 12:00 बजे पटना के बुद्ध स्मृति पार्क के पास प्रदर्शन करेगी। वहीं, जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के नेतृत्व में किसान विरोधी कानून के खिलाफ बिहार बंद का आयोजन किया गया है। पप्पू यादव इनकम टैक्स गोलम्बर से 10 दिन में निकलकर डाकबंगला चौराहा पर जाएंगे।

    नीतीश नहीं, इस बार मैं बनूंगी मुख्यमंत्री, बिहार को ले जाऊंगी विकास के मार्ग पर: पुष्पम प्रिया चौधरी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    tejashwi yadav will do protest against new agricultural bill
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X