• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए असम पहुंचे तेजस्वी, बंगाल इलेक्शन में भी उतरने की तैयारी में राजद

|

पटना। शनिवार को बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव असम चुनाव के लिए विभिन्न सहयोगी दलों से गठबंधन को लेकर बातचीत करेंगे। इसके लिए वह शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंच गए। सीटों के तालमेल पर बात करने के बाद रविवार को कोलकाता आएंगे। वहां बंगाल चुनाव में पार्टी से उम्मीदवार को उतारने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी बातचीत कर सकते हैं। शुक्रवार को उन्होंने असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद रुपेन बरुआ के साथ मुलाकात की।

tejashwi yadav visit assam for alliance before election

वहीं राजद के वरिष्ठ नेता अब्दुलबारी सिद्दीकी और नेता श्याम रजक तीन दिन पहले से असम में डेरा डाले हुए हैं। दोनों नेताओं ने वहां जो रणनीति बनाई है उसे फाइनल करने के लिए तेजस्वी यादव वहां पहुंचे हैं। श्याम रजक ने बताया कि वहां कांग्रेस अध्यक्ष रुपेन बरूआ से बातचीत हुई है। बदरुद्दीन अजमल से भी बात चल रही है। पूर्वोत्तर हिंदी भाषी लोग भी मिलने आए थे।

उन्होंने कहा कि हमारा मकसद वहां भाजपा को शिकस्त देना है और इसके लिए हम गठबंधन करेंगे। अभी गठबंधन और सीटों का तालमेल फाइनल नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि असम के बाद तेजस्वी यादव के नेतृत्व में हम सभी बंगाल जाएंगे और वहां ममता बनर्जी से बात करेंगे।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजद ने पश्चिम बंगाल में टीएमसी के साथ मिलकर 8 सीटों पर और असम में सीपीआई, सीपीएम और बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ मिलकर 10 सीटों पर चुनाव लड़ना तय किया है। सभी पार्टियों के साथ बातचीत के बाद राजद यह तय करेगा कि वह कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा। वहीं राजद दिल्ली नगर निगम के लिए भी चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहा है।

असम विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का हुआ ऐलान, तीन चरणों में पड़ेंगे वोट, 2 मई को नतीजे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
tejashwi yadav visit assam for alliance before election
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X