India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

असदुद्दीन ओवैसी को लगा तगड़ा झटका, AIMIM के चार विधायकों ने थामा RJD का दामन

|
Google Oneindia News

पटना, 29 जून: महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट के बीच बिहार से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी को बड़ा तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, एआईएमआईएम के पांच में से चार विधायकों ने बुधवार 29 जून को आरजेडी का दामन थाम लिया हैं। ओवैसी के चार विधायकों के आरजेडी में शामिल होने की खबरों की पुष्टि खुद तेजस्वी यादव ने की है। तेजस्वी यादव ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि अब हम बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हैं।

Tejashwi Yadav says four MLAs of Asaduddin Owaisi party AIMIM joined RJD

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, बिहार एआईएमआईएम के चार विधायक शाहनवाज, मोहम्मद अंजार नईमी, मुहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन आज आरजेडी में शामिल हो गए। इन चारों विधायकों ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मौजूदगी में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) का दामन थाम लिया है। आपको बता दें कि एआईएमआईएम के टिकट पर ये चार विधायकों कोचाधामन सीट से मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट विधानसभा से शाहनवाज आलम, पूर्णिया के बायसी सीट से सैयद रुकनुद्दीन अहमद और बहादुरगंज विधानसभा सीट से अनजार नईमी विधानसभा पहुंचे थे।

तेजस्वी यादव ने दिलाई पार्टी की सदस्यता
शाहनवाज, मोहम्मद अंजार नईमी, मुहम्मद इजहार असफी और सैयद रुकनुद्दीन को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा, 'बिहार एआईएमआईएम के पांच विधायकों में से चार आज हमारी पार्टी में शामिल हो गए हैं। आरजेडी में शामिल हुए विधायकों का हम स्वागत करते हैं। अब हम बिहार विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी हैं।'

ये भी पढ़ें:- Udaipur Kanhaiya Lal: एनआईए ने अपने हाथ में ली कन्हैया लाल मर्डर केस की जांच, UAPA के तहत दर्ज किया केसये भी पढ़ें:- Udaipur Kanhaiya Lal: एनआईए ने अपने हाथ में ली कन्हैया लाल मर्डर केस की जांच, UAPA के तहत दर्ज किया केस

बिहार की सबसे बड़ी पार्टी बनी आरजेडी
ओवैसी के चार विधायकों ने आज आरजेडी का दामन थाम लिया है, जिसके बाद आरजेडी एक बार फिर नंबर वन पार्टी बन गई है। आरजेडी के अबतक 76 विधायक थे। इसमें 4 विधायकों के जुड़ने से आरजेडी के 80 विधायक हो गए हैं। वहीं एनडीए के घटक दल बीजेपी के 77 विधायक हैं। यानी बीजेपी बिहार विधानसभा में नंबर दो पार्टी बन गई है। दरअसल, 2020 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के 74 विधायक जीते थे, लेकिन विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के 3 विधायकों के बीजेपी में शामिल होने से इनकी संख्या 77 हो गई है।

Comments
English summary
Tejashwi Yadav says four MLAs of Asaduddin Owaisi party AIMIM joined RJD
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X