• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः पहली से आठवीं कक्षा तक के स्कूल 18 जनवरी से नहीं खुलेंगे

|

पटना। बिहार में 10वीं और 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खुलने के बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि जल्द ही पहली से आठवीं तक के स्कूल भी खुलेंगे।लेकिन सरकार ने मना कर दिया। प्रदेश के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि 25 जनवरी या फिर उससे पहले आपदा प्रबंधन समूह के साथ बैठक होगी, जिसमें जूनियर कक्षाओं के स्कूल खोलने के बारे में चर्चा की जाएगी। इसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

school will not open from 18th january for class first to eight

वैसे भी 16 जनवरी से पहले वैक्सीनेशन का काम शुरू होने वाला है, जिसमें पूरा सरकारी विभाग जुटा होगा। इसलिए यह तय हुआ है कि 23 जनवरी से 25 जनवरी के बीच आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सभी पहलुओं पर विचार-विमर्श करने के बाद ही कक्षा एक से आठ तक के स्कूल खोलने पर आखिरी फैसला लिया जाएगा। बता दें कि पिछले साल सरकार ने कोरोना के चलते 213 दिनों तक स्कूल बंद किया था।

वहीं बीते साल दिसंबर माह में कक्षा नौ से 12 तक के स्कूलों के साथ कॉलेज और कोचिंग संस्थान संचालन की अनुमति प्रदान की थी। उसी वक्त यह फैसला हुआ कि चार जनवरी 2021 से कक्षा नौ से ऊपर की कक्षाएं सरकारी के साथ निजी स्कूलों में भी शुरू होंगी। सीनियर कक्षाएं खुलने के बाद इनका आंकलन कर स्थितियां सामान्य रहने पर 18 जनवरी से जूनियर स्कूल खोलने पर सरकार फैसला लेगी।

मुख्य सचिव ने एक चैनल को बताया कि सीनियर स्कूल खोलने के बाद से अब तक 27 जिलों में स्थितियों का आंकलन कराया गया है, जिसमें यह पाया गया है कि 50 प्रतिशत उपस्थिति के बंधेज के बाद भी बड़ी संख्या में बच्चे स्कूल नहीं आ रहे हैं।

भाजपा सांसद साक्षी महाराज का वीडियो वायरल, कहा- बिहार के बाद अब यूपी-बंगाल में भी हमारी मदद करेंगे ओवैसी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
school will not open from 18th january for class first to eight
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X