• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सम्राट अशोक का औरंगजेब से तुलना पर जदयू-भाजपा आमने-सामने, सुशील मोदी ने कहा- तूल देने की जरूरत नहींं

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में प्रसिद्ध लेखक प्रकाश सिन्हा ने सम्राट अशोक की तुलना औरंगजेब से कर दी है, जिसके चलते सत्तारुढ़ दल की दो पार्टियां आपस में भिड़ गईं। एक तरफ जदयू ने दया प्रकाश सिन्हा की इस टिप्पणी पर कड़ा ऐतराज जताया है और उनको मिले पद्मश्री पुरस्कार को वापस करने की मांग की है। वहीं दूसरी तरफ भाजपा के दिग्गज नेता सुशील मोदी ने इस बात से इनकार किया है कि दया प्रकाश सिन्हा भाजपा कल्चरल सेल के नेशनल कन्वेनर नहीं हैं । वहीं जदयू के इस आरोप पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने उन नेताओं को राजनीतिक भस्मासुर तक कह डाला।

samrat ashok compared to aurangzeb jdu and bjp clash

संजय जायसवाल ने कहा कि कुछ तथाकथित बुद्धिजीवियों के लिए नकारात्मक प्रचार भी मेवा देने वाला पेड़ है लेकिन मुझे हैरानी तब होती है जब कुछ राजनैतिक कार्यकर्ता भी इनके जाल में फंस कर अपना प्रचार करने में लग जाते हैं। वह यह भी नहीं सोचते की इससे समाज को कितना नुकसान हो रहा है, अगर उन्हें भरपेट मेवा न दिया जाए तो उन्हें इस पेड़ की जड़ में मट्ठा डालने से भी परहेज नहीं होता। यही वजह है कि बुद्धिजीवी इन्हें राजनीतिक भस्मासुर की संज्ञा देते हैं।

वहीं भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल के इस बयान पर जदयू भड़क गई। जदयू के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि अच्छा लगा संजय जायसवाल ने सम्राट अशोक की औरंगजेब से की गई तुलना को नकारात्मक प्रचार से मेवा प्राप्त करने वाला पेड़ बताया। मगर ऐसे कुकर्म के बदले पुरस्कार से नवाजा जाना आखिर क्या साबित करता है? देर से सही, भूल-सुधार के लिए पुरस्कार वापसी पर आपका समर्थन है?।

    Bihar में सम्राट अशोक की तुलना औरंगजेब से करने पर संग्राम, BJP-JDU आमने-सामने | वनइंडिया हिंदी

    वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा कि सम्राट अशोक जैसे महानतम राष्ट्रीय व्यक्तित्व व धरोहर के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने वाला विकृत विचारधारा का व्यक्ति है। इसके अलावा कहा कि अरे, जब बात खुली, हमने इसे सामने लाया, तब न भाजपाई बहुत आहत हैं, सम्राट अशोक की खासी तरफदारी में हैं। पहले कहां थे? और यह सब करने वाले दया प्रकाश सिन्हा को पुरस्कार मिला कैसे? वाकई भाजपा आहत हैं तो सिन्हा से पुरस्कार वापस कराएं। उनकी किताब पर पाबंदी लगवाएं।

    RJD ने जदयू को साथ आने का दिया ऑफर तो BJP ने याद दिलाया कि नीतीश कुमार राजद के साथ कितने परेशान थेRJD ने जदयू को साथ आने का दिया ऑफर तो BJP ने याद दिलाया कि नीतीश कुमार राजद के साथ कितने परेशान थे

    सुशील मोदी ने कहा कि सम्राट अशोक पर जिस लेखक ने आपत्तिजनक टिप्पणी की। उनका भाजपा से कोई संबंध नहीं है और न उनके बयान को बेवजह तूल देने की जरूरत है। भाजपा का राष्ट्रीय स्तर पर कोई सांस्कृति प्रकोष्ठ नहीं है। हम अहिंसा और बौद्ध धर्म की प्रवर्तक सम्राट अशोक की कोई भी तुलना औरंगजेब जैसे क्रूर शासक से करने की कड़ी निंदा करते हैं।

    Comments
    English summary
    samrat ashok compared to aurangzeb jdu and bjp clash
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion