• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः समस्तीपुर में बहन की विदाई के तुंरत बाद उठी छोटे भाई की अर्थी, करंट लगने से हुई थी मौत

|
Google Oneindia News

समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के दक्षिणी धमौन गांव में एक दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक तरफ बहन की डोली उठी तो वहीं दूसरी तरफ उसके भाई की अर्थी उठाने की तैयारी होने लगी। भाई-बहन को आखिरी बार एक-दूसरे को देखने का मौका भी नहीं मिला। इस घटना ने गांव के लोगों को झकझोर दिया। घर के लोग बेटी की विदाई के साथ-साथ बेटे की अंतिम विदाई पर दहाड़ मारकर रोते रहे। घटना के बाद गांव में माहौल इस कदर गमगीन हो गया कि कई घरों में चूल्हे तक नहीं जले। दरअसल, दक्षिणी धमौन गांव के रहने वाले बुधन राय की बेटी की शादी शनिवार को थी।

samastipur brother died on sister wedding day

दरवाजे पर बारात पहुंच चुकी थी और लोग शादी के जश्न में डूबे हुए थे। बारात हाजीपुर जिले के पाल पोखर से बारात आई हुई थी। घट की महिलाएं और बच्चे पूजा के लिए पास के मंदिर में गए हुए थे। इसी बीच बिजली चली गई। उस वक्त खाना बनाने के लिए पानी की जरूरत थी। पानी लाने के लिए बुधन राय का छोटा बेटा 20 वर्षीय अविनाश बिजली आपूर्ति के लिए गली में प्लग लगाने पहुंचा। इस दौरान अविनाश ने देखा कि बिजली का तार कटा हुआ था। बिजली आपूर्ति काटे बिना ही वह तार के कटे हुए हिस्से को टेप से चिपकाने लगा।

इसी दौरान बिजली आई गई और करंट लगते ही अविनाश गिर पड़ा। गली में होने के चलते किसी का ध्यान ही नहीं गया और जब पूजा कर घर लौट रही महिलाएं गली में पहुंची तो उन्होंने बेहोश अविनाश को देखा। आनन-फानन में अविनाश को पटोरी लाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद परिवार के सदस्यों के बीच मातम पसर गया। परिवार के सदस्यों ने घटना को छिपाते हुए सगे-संबंधियों व बारातियों को सूचना दी कि अविनाश का इलाज चल रहा है।

VIDEO: महिला को मौत के मुंह से यूं खींच लाया RPF जवान, रेल मंत्रालय ने शेयर किया वीडियोVIDEO: महिला को मौत के मुंह से यूं खींच लाया RPF जवान, रेल मंत्रालय ने शेयर किया वीडियो

इसके बाद जल्दी-जल्दी शादी की रस्म पूरी की गई। सोमवार सुबह अविनाश की बहन ससुराल के लिए विदा हो गई। बहन की विदाई होने के कुछ ही समय बाद उसी दरवाजे पर अविनाश की अर्थी सजाई गई, जहां से उसकी अंतिम यात्रा निकाली गई। समीप के गंगा तट पर उसकी अंत्येष्टि कर दी गई। अविनाश की अंतिम यात्रा में शामिल हर किसी की आंखें नम थी।

English summary
samastipur brother died on sister wedding day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X