• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दो दिवसीय दौर पर पटना पहुंचे RSS प्रमुख मोहन भागवत, बैठक में होंगे शामिल

|

पटना। शुक्रवार को दो दिवसीय दौरे पर आ रहे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पटना पहुंच गए। वे राजेन्द्र नगर स्थित संघ कार्यालय विजय निकेतन में ठहरेंगे, जहां बिहार भाजपा के नेता उनसे मिलने जाएंगे। वे दो दिन तक राजधानी में होने वाले संघ के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। मोहन भागवत के साथ आरएसएस के सरकार्यवाह भैय्या जी जोशी और सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबले भी मौजूद रहेंगे।

rss chief mohan bhagwat reached patna

बता दें कि बिहार चुनाव के ठीक बाद संघ की इस बैठक से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है। पटना में आरएसएस की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक के बुलाई गई है और इसी बैठक में संघ प्रमुख भी शामिल होंगे। पटना में संघ की बैठक 5 और 6 दिसंबर को आयोजित होगी, जिसमें बिहार और झारखंड के पदाधिकारियों के साथ संघ प्रमुख चर्चा करेंगे।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बैठक को अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित नहीं किया गया था और संघ ने यह निर्णय लिया था कि सभी क्षेत्रों में अलग-अलग अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक आयोजित की जाएगी। 5 और 6 दिसंबर को केशव विद्या मंदिर में बैठक का आयोजन किया जाएगा। इसमें संघ प्रमुख डॉक्टर मोहन भागवत के साथ-साथ संघ कार्यवाहक भैयाजी जोशी, संघ कार्यवाहक दत्तात्रेय, अखिल भारतीय सह प्रचार प्रमुख नरेंद्र ठाकुर और क्षेत्र प्रचारक रामदत्त चक्रधर समेत उत्तर-पूर्व क्षेत्र झारखंड और बिहार के प्रांत टोली के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि RSS प्रमुख के बिहार दौरे को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए थे। पार्टी के वरिष्ठ नेता और एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि बिहार में संघ अपने हिडेन एजेंडे पर काम तेज करने वाली है। संघ प्रमुख मोहन भागवत का दौरा उसी कड़ी का हिस्सा है।

एमएलसी प्रेमचंद मिश्रा ने कहा कि नीतीश कुमार को बिहार में राजनीतिक रूप से हाशिए पर लाने की कोशिश की जा रही है। ऐसे में नीतीश कुमार की जिम्मेदारी है कि संघ प्रमुख के बिहार दौर पर नजर रखें। इसके अलावा मिश्रा ने कहा कि बिहार और बंगाल भाजपा के टारगेट में है और यह दौरा भी उसी का हिस्सा है।

बिहारः दो दिवसीय दौरे पर आएंगे RSS प्रमुख मोहन भागवत, कांग्रेस ने उठाया सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rss chief mohan bhagwat reached patna
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X