• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार के रोहतास जिले में करीब 7 किलोमीटर तक मरीज को खाट पर ले गए परिजन

|
Google Oneindia News

रोहतास। बिहार में एक तरफ जहां सरकार बेहतर स्वास्थ्य सुविधा होने का दावा कर रही है। वहीं रोहतास जिले से आई एक तस्वीर ने उन सभी दावों को खोखला साबित कर दिया, जहां नसबंदी के ऑपरेशन के बाद मरीज को परिजन खटिया पर उठाकर ले गए। यह पूरी घटना रोहतास जिले के रोहतास प्रखंड के अकबरपुर के पास की है। बताया जा रहा है कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बभनतालाब गांव की महिला की नसबंदी का ऑपरेशन हुआ था। एंबुलेंस नहीं मिली तो परिजन खटिया को डोली की तरह तैयार कर उसे गांव तक ले गए।

rohtas family take patient to home from cot

वहीं इस मामले में सासाराम के सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार ने बताया कि चूंकि मरीज का घर पहाड़ पर स्थित है, जहां एंबुलेंस जाने का रास्ता नहीं है। सामान्य तौर पर ऐसे गांव में मरीजों को खटिया व फिर दूसरे तरीकों से उठाकर ही ले जाया जाता है।

वैसे तो जिले के पहाड़ी इलाकों में इस तरह की तस्वीरें आम हैं लेकिन यह तस्वीर उतनी ही भयावह है और सवाल है कि कब तक प्रदेश की स्वास्थ्य सेवा में सुधार होगी। सिविल सर्जन सुधीर कुमार ने इस संबंध में रोहतास के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी से जानकारी मांगी है। सिविल सर्जन ने बताया कि इस मामले में जांच की जाएगी कि किस परिस्थिति में मरीज को पहाड़ तक जाने का एंबुलेंस नहीं मिला।

बेतिया में तीन बदमाश गिरफ्तार

वहीं बेतिया पुलिस की टीम ने छापेमारी कर लूट की बाइक व लोडेड पिस्तौल के साथ तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बेतिया एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि चनपटिया थाना क्षेत्र के महनाकुली निवासी इम्तेयाज आलम, कुमारबाग ओपी क्षेत्र के मलकौली निवासी रोहित कुमार व मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अमवा मझार निवासी विनय कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

इनके पास से एक लोडेड देसी पिस्तौल, 315 बोर का जिंदा कारतूस, विगत दिनों चनपटिया थाना क्षेत्र से लूटी गई स्पेलेंडर प्लस बाइक व तीन मोबाइल फोन जब्त किया गया है। गिरफ्तार बदमाशों का आपराधिक इतिहास रहा है।

दिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई पर चाकू से हमला, अस्पताल में भर्तीदिल्ली के गोविंदपुरी इलाके में बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर भाई पर चाकू से हमला, अस्पताल में भर्ती

English summary
rohtas family take patient to home from cot
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X