• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार: कोरोना संक्रमित की लाश के अंतिम संस्कार में बड़ी लापरवाही, कुत्ते ने बनाया निवाला

|

रोहतास। बिहार के रोहतास अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। जहां कोरोना संक्रमित मरीज की मौत के बाद शव को लापरवाही से जलाने का मामला प्रकाश में आया है। गौरतलब है कि रोहतास जिले के बिक्रमगंज प्रखंड में पिछले दिनों एक व्यक्ति की कोरोना वायरस से मौत हो गई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट लाया गया था।

    बिहार: कोरोना संक्रमित की लाश के अंतिम संस्कार में बड़ी लापरवाही, कुत्ते ने बनाया निवाला

    rohtas dog eaten corona patient dead boy people did complain

    लेकिन स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि प्रशासन कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज के शव को लापरवाही से जलाने का काम किया है। जिसके बाद श्मशान घाट में अधजले शव को कुत्तों के द्वारा नोच-नोच कर खाया जा रहा है। जिसका वीडियो स्थानीय लोगों ने बनाया भी है। जाहिर है प्रशासन की लापरवाही तब और भी ज्यादा गंभीर हो गई जब कोरोना से मरने वाले व्यक्ति के पीपीई किट को खुलेआम फेंक दिया गया। जाहिर है जिस कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण व्यक्ति की मौत हो गई उसकी लाश को कुत्ते खा रहे हैं।

    rohtas dog eaten corona patient dead boy people did complain

    ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा सौ फीसद बढ़ जाता है। लिहाज़ा इस बारे में जब विक्रमगंज अनुमंडल के चिकित्सा प्रभारी से सवाल किया गया तो प्रभारी ने गैर जिम्मेदाराना जवाब देते हुए कहा कि यह काम उनका नहीं है। जाहिर है अनुमंडल अस्पताल के प्रभारी का यह बयान कई मायने में प्रशासन पर सवाल खड़े कर रहा है। वही इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रशासन के द्वारा कब्रिस्तान में शव को जैसे-तैसे जला दिया गया जिससे लोगों में भय का माहौल कायम हो गया है।

    बहरहाल जिले में लगातार कोरोनावायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उसके बावजूद स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा इतनी बड़ी लापरवाही की जा रही है। ऐसे में इतनी बड़ी लापरवाही का आखिर जिम्मेदार कौन है।

    भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा हुए कोरोना संक्रमित, संपर्क में आने वालों से कहा- अपनी सेहत का ख्याल रखें

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    rohtas dog eaten corona patient dead boy people did complain
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X