• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

एक बार फिर तेजस्वी यादव ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका, MLC चुनाव के लिए 9 सीटों पर तय किया प्रत्याशी !

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में इस वर्ष विधानपरिषद के 24 सीटों के लिए चुनाव होने वाला है। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी जोड़-तोड़ शुरू कर दी है। हालांकि इस चुनाव में सभी की नजर कांग्रेस और राजद के गठबंधन पर है। क्योंकि हाल ही में हुए विधानसभा के दो सीटों पर उपचुनाव में दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिसके चलते दोनों ही पार्टियों को हार का सामना करना पड़ा था और साथ ही दोनों के बीच काफी मतभेद हुई। अब बिहार में खाली पड़े विधानपरिषद की सीटों पर चुनाव होने वाले हैं लेकिन इस बीच खबर आ रही है कि एक तरफ जहां कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर आपसी सहमति और बातचीत का इंतजार करती रह गई और राजद ने 9 सीटों पर अपने प्रत्याशी भी तय कर लिये हैं।

    Bihar MLC Election: Tejashwi Yadav का Congress को झटका, 9 सीटों पर तय किए प्रत्याशी | वनइंडिया हिंदी
    rjd tejashwi yadav final 9 candidate for mlc election

    इसके चलते कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। बिहार विधानपरिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर राजद और कांग्रेस के बीच अभी तक सीटों को लेकर आपसी सहमति नहीं बनी है। इसके बावजूद तेजस्वी यादव ने लगभग 9 उम्मीदवार तय कर लिये हैं। बस राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तरफ से घोषणा होना बाकी है।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजद ने जिन 9 सीटों पर प्रत्याशी तय किये हैं उनमें वैशाली से सुबोध कुमार, औरंगाबाद से अनुज कुमार सिंह, रोहतास से कृष्ण कुमार सिंह, गया से रिंकू यादव, भोजपुर से अनिल सम्राट, दरभंगा से उदय शंकर यादव, सीतामढ़ी से खब्बू खरियार और पश्चिमी चंपारण से इंजीनियर सौरभ कुमार के नाम शामिल हैं।

    बिहारः तेज प्रताप के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद ने RJD से मांगी विधान परिषद की 6 सीट, बढ़ाई मुश्किलेंबिहारः तेज प्रताप के संगठन छात्र जनशक्ति परिषद ने RJD से मांगी विधान परिषद की 6 सीट, बढ़ाई मुश्किलें

    वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का कहना है कि लालू प्रसाद यादव ने 6 से 7 सीटें देने को कहा था लेकिन राजद बात से मुकर रहा है। राजद सहयोगी कांग्रेस को 4 सीट देने पर ही राजी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब कांग्रेस भी उन कई सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती हैं, जहां राजद ने उम्मीदवारों को फाइनल कर दिया है। इसके लिए कांग्रेस ने सीटों की पहचान शुरू कर दी है।वहीं इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा का कहना है कि लालू प्रसाद यादव ने 6 से 7 सीटें देने को कहा था लेकिन राजद बात से मुकर रहा है। राजद सहयोगी कांग्रेस को 4 सीट देने पर ही राजी है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक अब कांग्रेस भी उन कई सीटों पर उम्मीदवार उतार सकती हैं, जहां राजद ने उम्मीदवारों को फाइनल कर दिया है। इसके लिए कांग्रेस ने सीटों की पहचान शुरू कर दी है।

    Comments
    English summary
    rjd tejashwi yadav final 9 candidate for mlc election
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion