• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः राजद ने कांग्रेस को दिया 58 सीटों का ऑफर, कहा- तेजस्वी यादव को सीएम का चेहरा मान लें

|

पटना। बिहार में महागठबंधन के बीच सीट को लेकर अभी भी संग्राम जारी है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आ रही हैं राजनीतिक दलों पर सीट बंटवारे को लेकर दबाव बढ़ता जा रहा है। अभी तक महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला नहीं लिया गया है। इस बीच राजद ने कांग्रेस से कहा है कि वह बिना देर किए बिहार विधानसभा चुनाव के लिए विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव को सीएम का चेहरा मान लें। क्योंकि राष्ट्रीय स्तर पर हम सब राहुल गांधी के चेहरे पर लोकसभा का चुनाव लड़े थे। अगर मौका मिलता तो राहुल गांधी की अगुआई में ही सरकार बनती। सीएम का चेहरा घोषित कर महागठबंधन चुनाव में गया तो जीत मिलेगी।

rjd give offer to congress 58 seat for bihar assembly election 2020

राजद प्रवक्ता ने कांग्रेस को बड़ा दिल दिखाने की भी सालह दी है और कहा कि यदि आपके पास जिताऊ चेहरा नहीं है तो अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का कोई मतलब नहीं है। राजद की तरफ से कांग्रेस को 58 सीटों के अलावा वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र का उप चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है। हालांकि कांग्रेस ने भी दो टूक कह दिया है कि उसे राजद का प्रस्ताव स्वीकार नहीं है। राजद के प्रवक्‍ता मृत्युंज्य तिवारी ने कहा है कि लोग बदलाव का मन बना चुके हैं। तेजस्वी के चेहरे को स्वीकृति मिल चुकी है।

    Bihar Assembly Elections 2020: Seat Sharing को लेकर JP Nadda से मिले Chirag Paswan | वनइंडिया हिंदी

    उन्होंने कहा कि राजद, कांग्रेस और वामपंथी पार्टियां एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगी। सरकार भी बनेगी। हकीकत सबको पता है, किसके पास क्या वोट और जनता का समर्थन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अधिक सीटों पर चुनाव लडऩे का कोई मतलब नहीं है, जब आपके पास जिताऊ चेहरा न हो।

    वहीं कांग्रेस ने भी राजद के प्रस्ताव को इनकार कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव शक्ति सिंह गोहिल ने दो टूक कहा है कि मीडिया में दिए जा रहे ऐसे प्रस्‍तावों का मतलब नहीं है। ऐसे मुद्दो पर मीडिया में बात नहीं होती। दोनों दलों के प्रमुख नेताओं के बीच ही बातचीत और फैसला हो सकता है।

    बिहार विधानसभा चुनाव: RJD-कांग्रेस के बीच अंतिम दौर की बातचीत, इसी हफ्ते होगा सीटों का एलान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    rjd give offer to congress 58 seat for bihar assembly election 2020
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X