• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

नीतीश कुमार के साथ अनबन पर आरसीपी सिंह ने तोड़ी चुप्पी, जदयू के भाजपा का साथ छोड़ने पर भी दिया जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 मई: जनता दल यूनाइटेड नेता और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह की बीते कुछ दिनों से बिहार सीएम नीतीश कुमार के साथ अनबन की खबरे हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेज रहे हैं। इस सबको लेकर अब रामचंद्र प्रसाद (आरसीपी) सिंह ने चुप्पी तोड़ी है। आरसीपी सिंह ने कहा है कि उनके और नीतीश कुमार के रिश्ते ठीक हैं। साथ ही उन्होंने जदयू के भाजपा से नाता तोड़कर राजद संग जाने की अटकलों को भी बेबुनियाद कहा है।

    Bihar: CM Nitish Kumar और RCP Singh के रिश्ते में दरार, Rajya Sabha Chunav है कारण? | वनइंडिया हिंदी
     bihar

    बुधवार को दिल्ली में राज्यसभा के लिए जाने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा, सीएम नीतीश कुमार और मुझमें कोई मतभेद नहीं है। राज्यसभा के लिए नामांकन की तारीख 31 मई तक है। अभी इसके लिए बहुत दिन बाकी हैं। हालांकि मैं कोई भविष्यवाणी नहीं कर सकता हूं। राज्यसभा या जिस भी पद पर मौका मिलेगा, मैं काम करूंगा।

    जदयू के भाजपा छोड़ राजद के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, जदयू और भाजपा का साथ अगले चुनाव, यानी कम से कम कम से कम 2025 तक जरूर चलेगा। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि जदयू-राजद के हाथ मिलाने की अटकलें क्यों लगाई जा रही हैं। आरसीपी सिंह ने भाजपा नेताओं से मिले पर कहा कि बीजेपी के नेताओं से नजदीकी आज की नहीं है। कई साल से हमने साथ काम किया है। अचानक आज मेरी भाजपा से नजदीकी की बात क्यों होने लगी है

    क्या है मामला

    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके साथ दो दशक से ज्यादा समय से रहे केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह के बीच कुछ समय से अच्छा रिश्ता ना होने की बात कही जा रही है। कहा जा रहा है कि जदयू के अध्यक्ष रह चुके आरसीपी सिंह को नीतीश कुमार तीसरी बार राज्यसभा भेजने के मूड में नहीं है। जिनका राज्यसभा का कार्यकाल अगले महीने खत्म हो रहा है। इस बीच चर्चा है कि जदयू से राज्यसभा का टिकट कटने पर वह पाला बदलकर भाजपा में जा सकते हैं।

    जम्मू कश्मीर: बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदजम्मू कश्मीर: बारामूला एनकाउंटर में तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद

    Comments
    English summary
    RCP Singh on his nomination for Rajya Sabha and differences with Nitish Kumar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X