स्कूल के बाथरूम में बच्ची से रेप की कोशिश, शिकायत करने पर प्रिंसिपल ने तान दी बंदूक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। प्रद्युम्न हत्याकांड का मामला अब तक पूरी तरह शांत नहीं हुआ की राजधानी पटना में कुछ इसी तरह की दिल दहलाने वाली घटना घटी, जहां दूसरी क्लास में पढ़ने वाली एक छात्रा के साथ स्कूल के 50 वर्षीय स्वीपर ने बाथरूम में दुष्कर्म करने का प्रयास किया। मासूम बच्ची किसी तरह स्वीपर के चंगुल से छूटकर अपने घर पहुंची और परिवार वालों को इस बात की जानकारी दी। जिसके बाद आक्रोशित परिवार वाले स्कूल पहुंचे और प्रिंसिपल से इस बात की शिकायत की। परिजनों के शिकायत सुनने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने स्वीपर पर कारवाई करने की बजाए अपनी लाइसेंसी बंदूक हंगामा कर रहे अभिभावक पर तान दी। जिसके बाद लोगों का गुस्सा फूटा और स्कूल में जमकर हंगामा मचा। हंगामें की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी स्वीपर को गिरफ्तार कर लिया तो स्कूल प्रशासन के रवैए के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने स्कूल के प्रबंधक को स्कूल परिसर में ही बंधक बना लिया और स्कूल में तालाबंदी कर दी।

बाथरूम में स्वीपर ने की रेप की कोशिश

बाथरूम में स्वीपर ने की रेप की कोशिश

जानकारी के मुताबिक मामला राजधानी पटना के दानापुर थाना क्षेत्र के लेखा नगर स्थित होली क्रॉस इंटरनेशनल स्कूल का है, जहां दूसरी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा के साथ स्कूल के बाथरूम में 50 वर्षीय स्वीपर रामजी प्रसाद ने दुष्कर्म का प्रयास किया। छात्रा के द्वारा चिल्लाने के बाद स्वीपर ने उसे छोड़ दिया। जिसके बाद वो अपने घर पहुंची और छात्रा ने रोते-रोते सारी बात मां को बताई। इसके बाद उसके पिता, परिजन और स्थानीय लोग स्कूल पहुंचे और स्कूल प्रशासन से शिकायत की, लेकिन जब कार्रवाई नहीं हुई तो प्रिंसिपल व डायरेक्टर को कमरे में ही बंधक बना लिया गया। बंधक बनाने के बाद प्रिंसिपल ने लोगों पर पिस्तौल तान दी। जब इस बात की जानकारी नजदीकी पुलिस को मिली तो मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझाकर बुलाते हुए लोगों को बाहर किया। वहीं आक्रोशित लोगों ने स्वीपर के साथ-साथ स्कूल के प्राचार्य प्रो. बीके ठाकुर की गिरफ्तारी की मांग पर अड़ गए। कार्रवाई ना होता देख लोगों ने स्कूल के मेन गेट को तोड़ने का प्रयास किया और पथराव कर दिया। इसके बाद स्कूल में अफरातफरी मच गई।

शिकायतकर्ताओं पर प्रिंसिपल ने तान दी बंदूक

शिकायतकर्ताओं पर प्रिंसिपल ने तान दी बंदूक

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया की राजधानी पटना के सगुना मोड़ स्थित प्राइवेट स्कूल में हुई इस घटना के बाद स्कूल प्रशासन के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी, वहीं घटना को अंजाम देने वाले स्वीपर को गिरफ्तार कर लिया गया है। हंगामा कर रहे लोगों की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय भाजपा विधायक आशा देवी ने कहा कि ये एक जघन्‍य अपराध है। उधर, हंगामा कर रहे अन्‍य लोगों ने स्‍कूल को बंद करने की मांग की है। वहीं घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे सांसद पप्पू यादव ने भी लोगों का समर्थन करते हुए कहा कि कई स्कूल ऐसे खुल गए हैं जहां बच्चों की सुरक्षा के साधन मौजूद नहीं है। उन्होंने आशंका जताते हुए कहा कि ये मामला भी रायन इंटरनेशनल स्कूल के प्रद्युम्न मर्डर केस की ही तरह है।

CBI जांच की उठ रही है मांग

CBI जांच की उठ रही है मांग

ये भी बात उठ रही है कि इसमें भी बड़े लोग शामिल हैं और स्वीपर को फंसाया जा रहा है। पप्पू यादव ने मांग की है कि घटना की सीबीआई जांच होनी चाहिए, नहीं तो एक एसआइटी गठित कर त्वरित जांच करानी चाहिए। ये बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा मामला है और लोगों का आक्रोश वाजिब है। जब तक ऐसे स्कूलों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होती, ऐसी घटनाएं होती रहेंगी। तो दानापुर की विधायक आशा सिन्हा ने कहा कि लोगों ने पहले भी स्कूल में हुई इस तरह की घटना के बारे में बताया है। विधायक ने छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूल को बंद करने की मांग प्रशासन से की।

Read more:VIDEO: सपा ने यूपी सरकार को बिजली पर घेरा, सड़क पर उतर कर दिया जोरदार झटका

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rape attempt in Holy Cross International School, Principal threat to complaintant by Gun in Bihar
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.