• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

14 दिन के कोरोना संक्रमित बच्चे को अस्पताल में छोड़कर भाग गए मां-बाप, खाना खाने का बहाना बनाकर चले गए

|

रांची। कोरोना काल में कई ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसने हम सभी को झकझोर कर रख दिया। लगातार ऐसे मामले सामने आ रहे हैं, जो इंसानियत पर सवालिया निशान लगा रहा है। ताजा मामला रांची के रिम्स का है, जहां 14 दिन के एक दुधमुंहे बच्चे को मां बाप इसलिए अस्पताल में ही छोड़ गए क्योंकि वह बच्चा कोरोना से संक्रमित हो गया है। इसके अलावा बच्चे की आंत फट गयी है, उसकी स्थिति गंभीर है।

ranchi rims parent left his 14 days innocent child in hospital

पेडिएट्रिक सर्जरी वार्ड में भर्ती नवजात मौत और जिंदगी के बीच संघर्ष कर रहा है। अब पेडिएट्रिक सर्जरी डिपार्टमेंट के डॉक्टर और नर्स उसके अभिभावक की भूमिका भी निभा रहे हैं और इलाज भी कर रहे हैं। वहीं बच्चे की मदद के लिए एनजीओ ने कदम बढ़ाया है। जिंदगी मिलेगी दोबारा फाउंडेशन के संस्थापक अश्विनी राजगढ़िया ने कहा है कि वह शनिवार को बच्चे की देखभाल के लिए अपने आदमी तैनात कर देंगे।

बता दें कि चार दिन पहले ही पलामू जिले के बिश्रामपुर की एक दंपति अपने 10 दिन के बच्चे को लेकर रिम्स में पीडियाट्रिक सर्जरी ओपीडी पहुंचे थे। पेडिएट्रिक सर्जन डॉ अभिषेक रंजन ने बताया कि जांच में पता चला कि बच्चे की आंत फटी हुई है। उसकी सर्जरी बहुत ही जरूरी है।

उन्होंने बताया कि सर्जरी के लिए बच्चे को भर्ती कर लिया गया। बच्चे की सभी जरूरी जांच के साथ साथ कोविड टेस्ट के लिए भी सैंपल दिया गया। डॉ अभिषेक ने बताया कि नवजात के मां बाप बहुत अच्छे तरीके से उसकी देखभाल कर रहे थे। लेकिन गुरुवार की रात बच्चे की कोविड जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसके मां-बाप कि बोले खाना खाकर आ रहे हैं और वहां से निकल गए। उसके बाद रात में उन्हें काफी फोन किया गया लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया। शुक्रवार को तो फोन ही स्विच ऑफ कर लिया।

Explained: पब्‍लिक ट्रांसपोर्ट में होता है कोरोना वायरस का एयर ट्रांसमिशन, रिसर्च में हुए कई चौंकाने वाले खुलासे

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ranchi rims parent left his 14 days innocent child in hospital
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X