India
  • search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

बिहार में हिंसक प्रदर्शन के बीच रेलवे का बड़ा ऐलान, सुबह 4 से रात 8 बजे तक नहीं चलेगी कोई ट्रेन

|
Google Oneindia News

पटना, जून 19। बिहार में अग्निपथ योजना को लेकर हो रहे भारी विरोध के बीच भारतीय रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, रेलवे ने ऐलान किया है कि हिंसक विरोध की वजह से राज्य के अंदर सुबह 4 बजे से लेकर रात 8 बजे तक कोई ट्रेन नहीं चलेगी। आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के विरोध में बिहार के अंदर अभी तक हिंसक प्रदर्शनकारियों ने दर्जनों ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया है। अकेले बिहार में अभी तक रेलवे की करीब 200 करोड़ रुपए की संपत्ति जलकर खाक हो गई है।

Bihar Train service suspend

बिहार बंद में हुआ और बवाल

आपको बता दें कि शनिवार को अग्निपथ योजना के विरोध में 'बिहार बंद' बुलाया गया था। इस बंद को राजनीतिक दलों का भी समर्थन मिला था। बंद के दौरान कई जिलों में हिंसक घटनाएं हुईं। रेलवे स्टेशनों पर आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाएं भी हुईं। दानापुर रेल मंडल के डीआरएम प्रभात कुमार ने बताया कि हिंसक घटनाओं में अभी तक 200 करोड़ रुपये से ज्यादा का नुकसान हो चुका है। प्रदर्शनकारियों ने 50 कोच और 5 इंजन को आग के हवाले कर दिया था।

देशभर में 350 से अधिक ट्रेनें रद्द

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अग्रिपथ योजना के विरोध में अभी तक पूरे देश में 350 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक सभी स्टेशनों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही वहां मौजूद सीसीटीवी की मदद से उपद्रवियों की पहचान की जा रही। ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने हिंसक प्रदर्शन के कारण ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई बदलाव किए हैं। रेलवे ने बताया कि प्रदर्शन के कारण यात्री सुरक्षा के मद्देनजर दूसरे क्षेत्रीय रेलों से खुलकर पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार से गुजरने वाली ट्रेनों के परिचालन में अस्थाई बदलाव किया गया है।

ये भी पढ़ें: बिहार में BJP नेताओं पर हमले के बाद बढ़ी सुरक्षा, डिप्टी CM समेत 10 नेताओं को Y श्रेणी सिक्योरिटीये भी पढ़ें: बिहार में BJP नेताओं पर हमले के बाद बढ़ी सुरक्षा, डिप्टी CM समेत 10 नेताओं को Y श्रेणी सिक्योरिटी

Comments
English summary
Railway suspends train services in bihar 4 am to 8pm due to protest
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X