• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पटना में एक साथ 5 हजार लोग देख सकेंगे फिल्म, सीएम नीतीश कुमार आज करेंगे मेगा स्क्रीन का उद्घाटन

|

पटना। स्मार्ट सिटी लिमिटेड की पहली परियोजना का सीएम नीतीश कुमार शनिवार की शाम को साढ़े चार बजे उद्घाटन करेंगे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की मेगा स्क्रीन परियोजना का उद्घाटन होगा। इसके साथ ही इंटीग्रेटेड कंट्रोल कमांड सेंटर के भवन का भी शिलान्यास किया जाएगा। पहली परियोजना के उद्घाटन के पहले पटना स्मार्ट सिटी ने रैंकिंग के मामले में छलांग लगाई है। वर्तमान तिथि तक पटना की रैंकिंग सुधरकर 28 हो गई है। इससे पहले 11 सितंबर को पटना की रैंकिंग 35 और तीन सितंबर को रैंकिंग 47 पर थी।

patna cm nitish kumar inaugurate mega screen gandhi maidan

सार्वजनिक जगह पर 75/42 फीट की मेगा स्क्रीन पर फिल्म देखने के लिए पटना के लोगों को सबसे पहले मौका मिल रहा है। इसमें कम से कम 5 हजार लोग एक साथ खुले मैदान में फिल्म देख सकेंगे। ऐसा देश में सिर्फ बिहार की राजधानी पटना में होगा। पीवीसी सामग्री से बनी फुल एचडी स्क्रीन को 30 फीट की ऊंचाई पर ट्रस के माध्यम से लगाया गया है। डॉल्बी डिजिटल साउंड सिस्टम से लैस इस स्क्रीन पर सूर्यास्त के बाद फिल्मों का प्रसारण होगा।

6 करोड़ 98 लाख रुपये की इस परियोजना का उद्घाटन के बाद रोस्टर तैयार कर फिल्म, डॉक्यूमेंट्री व खेल आदि का प्रसारण किया जाएगा। गांधी मैदान में गेट नंबर तीन और चार के पास कंट्रोल रूम है, जहां से वीडियो प्रसारण का नियंत्रण किया जाएगा।

गाधी मैदान क्षेत्र अवस्थित एसएसपी कार्यालय परिसर में पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड की इंटीग्रेटेड कंट्रोल एंड कमाड सेंटर के लिए भवन का निर्माण प्रस्तावित है। इस भवन का पहला, दूसरा व तीसरा तल सर्वर रूम, वीडियो वॉल, संबंधित उपकरण व ऑपरेटर वर्क-स्टेशन से सुसज्जित होगा। जहां से पुलिस कर्मचारी व अधिकारीगण विभिन्न शहरी उपयोगिताओं का प्रबंधन व निगरानी करेंगे।

इस चार मंजिला इमारत के टॉप फ्लोर पर स्मार्ट सिटी का दफ्तर भी शिफ्ट होगा। करीब 13.16 करोड़ रुपये की लागत से 12 माह के भीतर भवन के निर्माण का लक्ष्य निर्धारित है।

बिहार: प्रत्याशी चुनाव प्रचार में 10 हजार से ज्यादा नकदी नहीं खर्च कर सकते, पहली बार विधानसभा क्षेत्रों में कोविड-19 कोषांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna cm nitish kumar inaugurate mega screen gandhi maidan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X