• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः पब्जी खेलने के लिए नहीं था अच्छा मोबाइल तो फोन कर मां से फोन कर मांगी 5 लाख की फिरौती

|

पटना। बिहार की राजधानी पटना में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, जहां लड़के ने खुद के अपहरण का नाटक कर के अपनी मां से ही पांच लाख रुपये की फिरौती मांगने लगा। आरोपित बेटा पटना के केंद्रीय विद्यालय में 10वीं का छात्र है। पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान जब उससे पूछताछ की तो बताया कि पबजी खेलने के लिए उसके पास अच्छा फोन नहीं था। इसलिए मोबाइल खरीदने के लिए खुद के अपहरण का झूठा नाटक किया। मोबाइल खरीदने के बाद बाकी बचे हुए पैसे से उसे क्रिकेट एकेडमी में एडमिशन लेना था।

patna boy did fake kidnapping of himself and demand 5 lakh rupees from his mother

छात्र गौरव ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वह पबजी गेम खेलता है और इस दौरान उसकी कई लोगों से दोस्ती हो गई है। गेम के लिए उसने ऑनलाइन 31 हजार का मोबाइल ऑर्डर किया था, लेकिन उसके पास रुपये नहीं थे। फिर उसे जानकारी मिली कि मां ने साढ़े तीन के लोन के लिए आवेदन किया था और पैसे खाते में आ गए हैं। तभी पैसे ऐंठने के लिए गौरव ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई।

प्लान के तहत उसने पूर्णिया के एक लॉज में छिपकर अपने ही मोबाइल से मां को कॉल कर पांच लाख रुपये की फिरौती मांगी। उसने पुलिस को बताया कि पांच लाख मांगने पर तीन लाख तो मिल ही जाते, जिससे वह मोबाइल खरीदता और बाद में क्रिकेट एकेडमी में एडमिशन लेता। उसने बताया कि उसके साथ कोई और नहीं था और फिरौती भी उसी ने मांगी थी।

लड़के ने अपहरण के नाटक के पहले पुलिस से बचने के लिए पूरा रिसर्च किया था। यू-ट्यूब के जरिये उसने पता किया था कि वाट्सऐप कॉल करने पर पुलिस लोकेशन ट्रेस नहीं कर पाएगी। लेकिन ऐसा हुआ नहीं। तकनीकी जांच करके पुलिस उस तक पहुंच गई।

पुलिस के अनुसार गौरव के घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। गौरव दो भाइयों में बड़ा है। उसने पुलिस को बताया कि अपहरण से जुड़ी खबरों की जानकारी के लिए वह अखबार पढ़ता था और इंटरनेट का भी इस्तेमाल करता था। पब्जी खेलने के दौरान दूसरे राज्य के लड़कों से भी उसकी दोस्ती हो गई थी। घर में बड़ा होने के कारण उसकी मां ने एटीएम भी उसे दे रखा था, लेकिन उस खाते में रुपये नहीं थे। जब वह घर से निकला था तब उसके पास 1500 रुपये थे।

संजीत अपहरण-मर्डर केस: अपराधी के साथ नागिन डांस करते नजर आए निलंबित इंस्पेक्टर, वीडियो वायरल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
patna boy did fake kidnapping of himself and demand 5 lakh rupees from his mother
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X