गर्भवती बीवी को तीन तलाक देने सऊदी अरब से भागकर आया शौहर, इतनी जल्दी की ये थी वजह

Posted By: Prashant
Subscribe to Oneindia Hindi
    Bihar: Supreme Court के फैसले के बाद भी महिला को दिया तीन तलाक । वनइंडिया हिंदी

    पटना। जबसे देश में तीन तलाक के मामले को लेकर बहस छिड़ी है तब से तलाक देने के अजीबोगरीब मामले सामने आए हैं। कुछ मामलों में मामूली से विवाद में पति अपनी पत्नी को तीन तलाक कहते हुए हमेशा के लिए अपने से अलग कर देता है। कुछ इसी तरह का मामला बिहार के गया जिले में प्रकाश में आया है, जहां सऊदी में रहकर नौकरी करने वाला एक युवक का अपनी पत्नी से मनमुटाव हुआ था। जिसके वजह से वह सऊदी से गया पहुंचा और पत्नी से मारपीट करते हुए घर के दरवाजे से बाहर निकाल दिया तथा सादे कागज पर तीन बार तलाक तलाक लिखकर घर से बाहर कर दिया। वहीं गर्भवती पत्नी अपने पति और ससुराल वालों के सामने रोती गिड़गिड़ाती रही, लेकिन किसी ने भी उसे चुप करने की कोशिश नहीं की और धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद वह थाने पहुंची और अपने पति के साथ साथ ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

    दहेज को लेकर था विवाद

    दहेज को लेकर था विवाद

    मिली जानकारी के अनुसार मामला बिहार के गया जिले का है जहां के मानपुर अबगिल्ला जगदीशपुर के रहने वाले नाजिया परवीन की शादी 2007 में परवेज आलम के साथ हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक ठाक रहा है लेकिन उसके बाद लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था और मारपीट किया जाता था। लड़की के द्वारा इस बात की जानकारी अपने मायके वालों को दी गई और मायके वाले ने अपना घर बेचते हुए उसे एक लाख रुपया दिया लेकिन उस पैसे से भी उसकी भूख नहीं मिटी और लगातार गाड़ी देने की बात कहता था। इसी को लेकर अक्सर दोनों के बीच मारपीट होती रहती थी।

    सऊदी से देने आया तलाक

    सऊदी से देने आया तलाक

    इसी दौरान वह नौकरी करने के लिए सऊदी चला गया और सऊदी से ही फोन पर पत्नी को तरह-तरह की धमकी देता था। वहीं पति की धमकी सुनने के बाद पत्नी अपने मायके चली गई। कई महीनें तक मायके में रहने के बाद जब उसका पति सऊदी से गया पहुंचा तो उसे लाने के लिए ससुराल गया और अपने घर लाते हुए मारपीट करना शुरू कर दिया। फिर इसको लेकर जब विवाद बढ़ा तो सादे कागज पर तीन बार तलाक-तलाक-तलाक लिख कर उसके हाथों में थमा दिया और धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया। इस दौरान गर्भवती पत्नी अपने ससुराल वालों के साथ-साथ पति के सामने गिड़गिड़ाती रही, लेकिन किसी ने भी उसकी मदद नहीं की। फिर पीड़ित महिला और उसकी मां दोनों थाने पहुंची और तलाक देने वाले और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

    क्या कह रही है पुलिस

    क्या कह रही है पुलिस

    वहीं मामले की जानकारी हुए मुफ्फसिल थाना प्रभारी ने बताया की नाजिया प्रवीण के द्वारा दिये गए लिखित आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें यह आरोप लगाया है कि उसके पति ने मायके से उसे अपने घर बुलाते हुए मारपीट किया और सादे कागज पर तलाक-तलाक-तलाक लिखकर तलाक दे दिया। फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है और जल्द ही इसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

    Also Read- फेसबुक से उठाई लड़की की ओरिजनल फोटो, फिर उसी से गंदा वीडियो बना कर दिया अपलोड

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Patna Bihar husband gave triple talaq to his wife

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.