• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहार के इस ' ऑक्सीजन मैन ' ने करीब 900 लोगों की बचाई जान, पहले खुद झेल चुके हैं परेशानी

|

पटना। एक तरफ जहां कोरोना के बढ़ते खतरे के चलते देश के जगह-जगह अस्पतालों में स्थिति भयावह होती जा रही है। कहीं बेड नहीं तो कहीं ऑक्सीजन के चलते लोग असुविधाओं के आगे बेबस नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसे लोग हैं जो बीमार लोगों के लिए मसीहा से कम नहीं हैं। ऐसे ही हैं बिहार के ऑक्सीजन मैन यानी कि गौरव राय। गौरव लोगों को ऑक्सीजन मुहैया करा रहे हैं। जिस किसी को भी ऑक्सीजन की जरूरत होती है, गौरव उनके घर बिल्कुल मुफ्त में उनके घरों तक ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं।

oxygen man gaurav rai distribute free oxygen cylinder
    Oxygen Crisis से जूझ रहा Uttar Pradesh, Congress का Central Government पर आरोप | वनइंडिया हिंदी

    गौरव का ऑक्सीजन मैन बनने के पीछे एक कहानी है। दरअसल, साल 2020 में जब कोरोना ने देश में दस्तक दी थी तब गौरव उस त्रासदी के शिकार हो गए थे। जब उन्हें सांस लेने में परेशानी हुई तो पत्नी ने गौरव को पीएमसीएच में भर्ती कराया। वहां गौरव को ऑक्सीजन मिलना मुश्किल हो रहा है। गौरव की पत्नी ने जैसे-तैसे कर 5 घंटे बाद ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की। काफी मुश्किलों का सामना करने के बाद गौरव ने यह ठान लिया कि इस बीमारी में जो परेशानी उन्होंने झेली है वो किसी और को उससे परेशान नहीं होने देंगे।

    शुरुआत में पत्नी ने दो सिलेंडर खरीदकर दिया और फिर ऑक्सीजन मैन बनने की मुहिम शुरू हो गई। गौरव ने अपने इस मुहिम के जरिये लगभग 900 लोगों की जिंदगी बचाई है। लोगों का जब भी गौरव के पास फोन आता है तो गौरव खुद ही ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर निकल जाते हैं और बिना किसी शुल्क के जरूरतमंद के पास पहुंचाते हैं। गौरव हर सुबह 5 बजे से ही लोगों की सेवा में जुट जाते हैं।

    MP के चार जिलों में ऑक्सीजन प्लांट भी शुरू होगा, एक मई से 18 से ज्यादा उम्र वालों को फ्री में लगेगा टीकाMP के चार जिलों में ऑक्सीजन प्लांट भी शुरू होगा, एक मई से 18 से ज्यादा उम्र वालों को फ्री में लगेगा टीका

    English summary
    oxygen man gaurav rai distribute free oxygen cylinder
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X