• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, इन जिम्मेदारियों से मुक्त किये गए अंचलाधिकारी

|

पटना। बिहार सरकार ने सीएम नीतीश कुमार के आदेश पर कार्रवाई करते हुए अंचलाधिकारियों और अंचल में तैनात भू राजस्व अधिकारियों को कानून-व्यवस्था, परीक्षा संचालन, चुनाव और आपदा प्रबंधन की जिम्मेवारी से मुक्त कर दिया है। दरअसल, लोगों को इस बात की शिकायत थी कि अंचल कार्यालयों में तैनात अधिकारियों को दूसरे काम में लगा दिया जाता है, जिसके चलते नियमित कामकाज प्रभावित होता है।

nitish kumar government free circle officer from law and order case

बता दें कि सीएम नीतीश कुमार के पूरे कार्यकाल में ऐसा पहली बार होगा जब अंचलाधिकारी और राजस्व अधिकारी जमीन से जुड़े मामलों को छोड़कर अन्य सरकारी कार्यों में नहीं लगाए जाएंगे। पिछले महीने 8 दिसंबर को उच्च स्तरीय बैठक में सीएम नीतीश कुमार को इस बात से अवगत कराया गया था कि राजस्व अधिकारियों के दूसरे कामों में व्यस्त होने के कारण उनका मूल काम प्रभावित होता है।

बता दें कि साल 2020 में मार्च के महीने के बाद उन्हें लगातार आपदा प्रबंधन कामों में लगा दिया गया था। यह कोरोना संकट का दौर था और इसका असर यह हुआ कि म्यूटेशन और मालगुजारी जैसे काम ऑनलाइन भी नहीं हो पाए। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिया है कि सीओ और राजस्व अधिकारियों को आपदा राहत, निर्वाचन, कानून व्यवस्था और परीक्षा संचालन जैसे कार्यों से पूरी तरह मुक्त रखा जाए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
nitish kumar government free circle officer from law and order case
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X