• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी पर सीएम नीतीश ने कहा- ले रहे हैं एक्शन, जमुई में सिविल सर्जन समेत चार सस्पेंड

|

पटना। बिहार में कोरोना जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी के मामले ने तूल पकड़ लिया है। एक तरफ राजद नीतीश सरकार पर हमलावर है तो दूसरी तरफ इस मामले में शासन ने कार्रवाई भी की है। सीएम नीतीश ने भी इस बारे में कहा है कि प्रिंसिपल सेक्रेटरी से उन्होंने मामले की जानकारी ली, दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कार्रवाई करते हुए जमुई के सिविल सर्जन समेत चार पदाधिकारियों को सस्पेंड किया है।

Nitish govt took action in covid test report data scam

सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना जांच रिपोर्ट में हुए घोटाले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा - मैंने प्रिंसिपल सेक्रेटरी से इस बारे में बात की है। उन्होंने बताया है कि इस बारे में 22 जिलों में जांच की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। इनमें से एक जगह पर गड़बड़ी सामने आई है जहां एक्शन लिया गया है। सीएम नीतीश ने कहा कि उन्होंने उस पत्रकार से भी बात की है जिन्होंने इस बारे में रिपोर्ट दी।

इंडियन एक्सप्रेस में इस बारे में रिपोर्ट छपी थी जिसके मुताबिक, जमुई, शेखपुरा और पटना के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर हुई कोरोना जांच रिपोर्ट में गड़बड़ियां मिलीं। जमुई के बरहट में 16 जनवरी को कोरोना टेस्टिंग जांच कराने आए लोगों की की रिपोर्ट में 48 में से 28 के मोबाइल नंबर वाले कॉलम में दस शून्य लिखे गए थे। यही नहीं, 25 जनवरी को 83 में से 46 लोगों के मोबाइल नंबर भी इसी तरह लिखे पाए गए। जमुई सदर में हुई जांच रिपोर्ट में भी इसी तरह की गड़बड़ी पाई गई।

Nitish govt took action in covid test report data scam

शुक्रवार को प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद के नेता तेजस्वी यादव ने कोरोना जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी पर नीतीश सरकार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया और कहा कि मैंने बिहार में कोरोना घोटाले की भविष्यवाणी की थी। कहा कि हमने घोटाले का डेटा सार्वजनिक किया तो सीएम ने उसे नकार दिया। शुक्रवार को ही इस मामले को राज्यसभा में राजद सांसद मनोज झा ने उठाया और केंद्र सरकार से इसकी उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की। सभापति वेंकैया नायडू ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से मामले की जांच कराने को कहा।

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कृषि कानून का किया समर्थनपीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कृषि कानून का किया समर्थन

English summary
Nitish govt took action in covid test report data scam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X