• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

कोरोना को लेकर बिहार सरकार ने की अहम बैठक, CM ने कहा- राज्य में लौटने वाले यात्रियों के लिए की गई है व्यवस्था

|

पटना। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर नीतीश सरकार काफी गंभीर है। इस मामले पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जो लोग वर्तमान में कोरोना की स्थिति के कारण राज्य में लौट रहे हैं, उनके लिए व्यवस्था की जा रही है। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों का रेलवे स्टेशनों पर कोरोना की टेस्टिंग की जा रही है।

nitish government make corona guideline for student and people

सीएम नीतीश कुमार ने अधिकारियों के साथ एक अहम बैठक की। जिसमें कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट 18 अप्रैल तक के लिए बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके अलावा निर्देश दिया गया है कि प्रदेश में सभी दुकानें शाम 7 बजे तक ही खुल सकेंगी। इसके अलावा 30 अप्रैल तक सभी धार्मिक स्थलों पाए लोगों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

बैठक में राज्यपाल के स्तर पर सर्वदलीय बैठक कराने पर पर भी चर्चा हुई। 8-10 दिनों के अंदर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। सभी दलों के नेताओ से राय ली जाएगी। इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वैक्सीन की कमी नहीं है। आज 9 लाख वैक्सीन के डोज प्राप्त हो चुके हैं। शाम तक सभी जगह वैक्सीन पहुंच जायेगा।

इसके अलावा सीएम नीतीश कुमार ने बताया कि लॉकडाउन की बात नही हुई है। नाइट कर्फ्यू पर चर्चा हुई है, लेकिन अभी लगाएंगे। नीतीश कुमार ने कहा कि राजनीतिक कार्यक्रम ना हो इसके लिए सबको पहल करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना रोज बढ़ रहा है जिसे देखते हुए तत्काल निर्णय लिये गए हैं।

nitish government make corona guideline for student and people

वहीं शुक्रवार को पटना में COVID19 वैक्सीन, कोविशिल्ड ले जाने वाला एक विशेष वैन बीच रास्ते में खराब हो गई। वहीं वैन में मौजूद फार्मासिस्ट मुकेश कुमार ने कहा कि इस वैन में 89,689 शीशियाँ रखी हुई हैं। प्रत्येक शीशी में 10 खुराक हैं।

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, लोगों से कोरोना गाइडलाइन का कराएं सख्ती से पालनउत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश, लोगों से कोरोना गाइडलाइन का कराएं सख्ती से पालन

English summary
nitish government make corona guideline for student and people
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X