• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः प्रमोशन पाने के बाद पति ने फिर मांगा दहेज, नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को कई टुकड़ों में काटा

|
Google Oneindia News

नालंदा। बिहार के नालंदा जिले के हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा गांव में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई हैं, जहां दहेज के लालच में ससुराल वालों ने बहू को मौत के घाट उतार दिया। हैवानियत की हद पार करते हुए पहले विवाहिता की हत्या की और फिर उसके शव के कई टुकड़े कर दिया। हालांकि मृतका के पिता की खोजबीन के बाद निर्मम हत्या का खुलासा हो सका। पुलिस ने जमीन में गाड़े गए शव के टुकड़ों को बरामद कर लिया है। पुलिस को शव को जलाने के भी सबूत मिले हैं। मामला तब उजागर हुआ जब उनको जानकारी मिली की उनकी बेटी ससुराल में नहीं है और उसका मोबाइल फोन भी बंद आ रहा है।

nalanda murder of newly married woman for dowry

जब परिजनों को किसी अनहोनी की आशंका हुई तो अपने बेटी काजल की खोजबीन शुरू की। परिजनों ने पुलिस की मदद से कई दिनों तक खोजबीन की। इस दौरान हिलसा के नोनिया विगहा गांव के एक खेत में दफनाया हुआ शव कई टुकड़ों में बरामद किया गया। घटनास्थल से काजल के शव को पेट्रोल छिड़ककर जला देने के भी निशान मिले हैं।

बता दें कि पटना के सालिमपुर निवासी अरविंद सिंह की बेटी काजल की शादी हिलसा थाना क्षेत्र के नोनिया विगहा गांव के रहने वाले जगत प्रसाद के बेटे संजीत कुमार के साथ साल 2020 में 27 जून को हुई थी। शादी के वक्त संजीत रेलवे में ग्रुप डी के पद पर कार्यरत था। उसका हाल ही में टीटीई के पद पर प्रमोशन हुआ। संजीत का प्रमोशन होते ही दहेज के तौर पर चार लाख रुपये की और मांग की जाने लगी।

पाकिस्तान में पूर्व राजनयिक की बेटी की बर्बर तरीके से हत्या, गोली मारने के बाद सिर कलम कियापाकिस्तान में पूर्व राजनयिक की बेटी की बर्बर तरीके से हत्या, गोली मारने के बाद सिर कलम किया

मृतक काजल के परिजनों ने बताया कि इसी वर्ष फरवरी में 80 हजार रुपये दे दिये थे फिर भी और राशि न देने पर संजीत कुमार ने अपने परिजनों के साथ मिलकर अपनी गर्भवती पत्नी की हत्या कर दी। वहीं मामले की जांच के लिए पहुंचे हिलसा थानाध्यक्ष किशोर सिंह ने बताया कि फिलहाल मृतका के पिता अरविंद सिंह ने दामाद सहित कुल 5 लोगों पर बेरहमी से काजल की हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है और सभी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

English summary
nalanda murder of newly married woman for dowry
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X