• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः नालंदा में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, परिजनों ने कहा- शराब पीते ही बिगड़ने लगी थी तबीयत

|
Google Oneindia News

नालंदा। एक तरफ नीतीश सरकार बिहार में शराबबंदी कानून को प्रभावी बनाने के लिए तमाम तरह की कोशिशें कर रही है। वहीं शराब माफिया खुलेआम इस कानून को चुनौती दे रहे हैं। साल 2021 में जहरीली शराब के चलते सैकड़ों लोगों की मौत हो गई। वहीं अब नालंदा जिले में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने दावा किया है कि सभी की मौत जहरीली शराब के चलते हुई है। यह पूरा मामला नालंदा जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला का है।

    Bihar में Poisonous Liquor पीने से 5 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर, जानें मामला | वनइंडिया हिंदी
    nalanda five people dead due to consumption of poisnous liquor

    वहीं तीन लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इन तीनों का इलाज एक निजी क्लिनिक में चल रहा है। परिजनों ने बताया कि शराब पीने के बाद सभी की तबीयत बिगड़ने लगी और फिर मौत हो गई। वहीं पुलिस प्रशासन मामले की जांच में जुटा हुआ है। थानाध्यक्ष सुरेश प्रसाद के बाद सदर डीएसपी डॉ. शिब्ली नोमानी ने मौके पर पहुंचकर परिजनों से जानकारी ली। स्थानीय लोगों ने आसपास के इलाकों में चुलाई शराब बनाने की बात की है। वहीं मानपुरा थाना इलाके के हरगावा गांव में भी दो लोगों की संदिग्ध हालात में मौत हुई है।

    Weather: हाड़ कंपाने वाली सर्दी से परेशान उत्तर भारत, कई राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली की हवा आज भी जहरीलीWeather: हाड़ कंपाने वाली सर्दी से परेशान उत्तर भारत, कई राज्यों में होगी बारिश, दिल्ली की हवा आज भी जहरीली

    बता दें कि कुछ दिन पूर्व ही सुप्रीम कोर्ट ने शराबबंदी कानून के चलते बढ़ते मुकदमों को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश सीजेआई एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने बिहार के शराब तस्करी से जुड़े मामलों की सुनवाई करते हुए बिहार सरकार को कड़ी फटकार लगाई थी और कहा था कि इन केसों ने अदालतों का दम घोंट रखा है।

    पटना हाईकोर्ट के 14 से 15 जज केवल इन्हीं मामलों की सुनवाई करते हैं और इसकी वजह से किसी और मामले पर सुनवाई नहीं हो पा रही है। दरअसल, बिहार सरकार सुप्रीम कोर्ट में उन लोगों की जमानत खारिज कराने गई ती, जिन्हें बिहार पुलिस ने शराब के मामलों में गिरफ्तार किया था लेकिन पटना हाईकोर्ट ने उन्हें बेल दे दिया था।

    Comments
    English summary
    nalanda five people dead due to consumption of poisnous liquor
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X