• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड के दोषी रामानुज ठाकुर की तिहाड़ जेल में मौत

|
Google Oneindia News

मुजफ्फरपुर। बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप कांड में आजीवन सजा काट रहे दोषी रामानुज ठाकुर की दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में मौत हो गई। मृतक रामानुज ठाकुर शेल्टर होम रेप कांड का मास्टरमाइंड ब्रजेश ठाकुर का मामा लगता था। जेल प्रशासन के सूत्रों के अनुसार रामानुज की मौत प्राकृतिक है। मृतक की उम्र करीब 70 साल थी और वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहा था। आरोपित रामानुज ठाकुर तिहाड़ जेल के अंदर जेल नंबर तीन में रहता था।

muzaffarpur shelter home rape case accused ramanju thakur died

प्राप्त जानकारी के मुताबिक रामानुज की मौत बीते 3 दिसंबर को ही हो गई थी। दिल्ली के तिहाड़ जेल के महानिदेशक संजय गोयल ने इस बात की पुष्टि की है। मृतक रामानुज ठाकुर पर शेल्टर होम की बच्चियों के साथ रेप सहित कई गंभीर आरोप लगे थे। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने रामानुज को गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि साल 2019 में 23 फरवरी को रामानुज ठाकुर को तिहाड़ लाया गया था।

साल 2020 में 11 फरवरी को साकेत कोर्ट ने रामानुज ठाकुर को आजीवन कारावास की सजा और 60 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। पोस्टमार्टम के बाद जेल प्रशासन ने उसका शव परिजनों को सौंप दिया है। जेल प्रशासन ने कोरोना या उससे संबंधित किसी लक्षण से मौत होने से इनकार किया है।

बता दें कि साल 2018 में 26 मई को टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने बिहार सरकार को एक रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किए जाने की जानकारी थी। यौन शोषण मामले में कोर्ट ने 20 आरोपितों में से 19 को दोषी पाया था। ब्रजेश ठाकुर पर नाबालिग बच्चियों और युवतियों के यौन शोषण के आरोप थे।

बरेली: 'कुणाल बनकर ताहिर ने मेरे साथ लव जिहाद, धोखा और रेप किया', युवती के आरोप पर केस दर्ज कर पुलिस ने कहा- लव जिहाद का मामला नहींबरेली: 'कुणाल बनकर ताहिर ने मेरे साथ लव जिहाद, धोखा और रेप किया', युवती के आरोप पर केस दर्ज कर पुलिस ने कहा- लव जिहाद का मामला नहीं

English summary
muzaffarpur shelter home rape case accused ramanju thakur died
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X