• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बच्चे की छठी पर नाच-गान कर रहे महादलितों को दबंगों ने पीटा, महिलाओं ने किया थाने का घेराव

|

नवादा। बिहार के नवादा जिले के हिसुआ थानाक्षेत्र में महादलितों को गांव के दबंगों ने पीटा जिसमें छह से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों में महिलाएं भी शामिल हैं। महादलित के घर में बच्चे की छठी का कार्यक्रम था जहां निमंत्रण पर ऊंची जाति के लोगों को भी बुलाया गया था। आरोप है कि ऊंची जातियों के लोगों ने पहले खाने पर विवाद किया और उसके बाद घर में हो रहे नाच-गान को लेकर मारपीट करने लगे। महादलितों के घर में घुसकर दबंगों ने उनको पीटा। इसको लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को हिसुआ थाने का घेराव करते हुए न्याय की गुहार लगाई है।

Mahadalits beaten by high caste people in Nawada

मामला हिसुआ थानाक्षेत्र के पचाढ़ा गांव के मुसहरी टोला का है। यहां रामोतार राजवंशी के घर में उसके नाती की छठी का कार्यक्रम था। इसमें सभी लोग नाच-गाकर खुशियां मना रहे थे। इस कार्यक्रम में रामोतार राजवंशी ने ऊंची जाति के लोगों को भी बुलाया था। दलितों का आरोप है कि ऊंची जाति के लोगों ने पहले खाने को लेकर विवाद किया और उसके बाद घर में हो रहे नाच-गान को लेकर लड़ाई करने लगे। दबंगई करते हुए दलितों के घर में घुसकर पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं को भी पीटा गया।

रात में हुई इस घटना की सूचना हिसुआ थानाध्यक्ष को दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची और उन्होंने मामला शांत कराया। सोमवार की सुबह लगभग 50 से अधिक महिला-पुरुष हिसुआ थाने पहुंचकर घेराव करते हुए थानाध्यक्ष के समक्ष आरोपियों के विरुद्ध करवाई करने की मांग करने लगे। थानाध्यक्ष ने पीड़ित लोगों से लिखित रूप से आवेदन लिया। रामोतार राजवंशी ने थाने में दिए लिखित आवेदन में पचाढ़ा गांव के पप्पू सिंह, सुनील सिंह, जीतो सिंह, पुनीत सिंह, भोली सिंह, सूलो सिंह एवं बटोरन सिंह के बेटा को अभियुक्त बनाया है। पुलिस आवेदन लेकर कार्रवाई करने की बात कह रही है।

जद-यू ने कराई अशोक चौधरी की ताजपोशी, कितना कारगर होगा दलित वोटरों पर नीतीश का ये नया दांव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mahadalits beaten by high caste people in Nawada
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X