• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

बिहारः लोजपा जल्द लाएगी बिहार1st बिहारी 1st विजन डॉक्युमेंट, 4 लाख लोगों से मांगे सुझाव

|

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल अपना-अपना एजेंडा लोगों के बीच ला रही हैं। इसी कड़ी में लोक जनशक्ति पार्टी पिछले एक साल से बिहार के हजारों गांवों व लगभग 4 लाख लोगों के सुझावों से बिहार का विजन डॉक्युमेंट बना रही है। इस डॉक्युमेंट का नाम बिहार1st बिहारी1st विजन डॉक्युमेंट 2020 तय किया गया है।

ljp will soon bring bihar 1st vision and bihari 1st vision

लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की कोर कमेटी में शामिल सौरभ पांडेय ने बताया कि बिहार के विजन डॉक्यूमेंट के लिए चिराग कई सालों से काम कर रहे हैं। इस विजन डॉक्युमेंट को बनाने के लिए फरवरी माह में ही पार्टी ने 7 सदस्यों की कमेटी बनाई थी ताकि आए हुए सुझावों पर चर्चा कर उन सभी सुझावों को शामिल किया जाए, जिससे बिहार कि खोई हुई अस्मिता को विकास के रास्ते वापस लाया जा सके।

साथ ही सौरभ ने कहा कि लोक जनशक्ति पार्टी को भी एक दिशा मिले, जिससे वह आने वाले दिनो में बिहार के लोगों को यह बता सके कि पार्टी के पास क्या रोड मैप है बिहार को 1st बनाने के लिए। सात सदस्यीय कमेटी में पार्टी प्रमुख चिराग पासवान, अब्दुल खालिक, एके वाजपाई, प्रिन्सराज, सौरभ मणिशंकर पांडेय, शाहनवाज अहमद कैफी व राजू तिवारी शामिल हैं। पार्टी ने कुछ बिंदुओं पर बेहद गम्भीरता से काम किया है।

सौरभ ने बताया कि बिहार के विजन डॉक्युमेंट के लिए चिराग कई सालों से काम कर रहे हैं और उनके पास एक रोड मैप है। बिहार के लिए जिससे यहां के हालात ना सिर्फ बेहतर बल्कि दूसरे राज्यों की तुलना में श्रेष्ठ बना सकते हैं। चिराग का मानना है की बिहार में पर्यटन, शिक्षा, स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत काम किया जा सकता है और इनको बढ़ावा देने से पलायन पर रोक लगाई जा सकती है।

कोरोना वायरस के कारण नहीं टलेंगे बिहार विधानसभा चुनाव, तय समय पर ही होंगे: चुनाव आयोग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ljp will soon bring bihar 1st vision and bihari 1st vision
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X