• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पार्टी कार्यालय में बने 6 टन के लालटेन का राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने किया उद्घाटन

|
Google Oneindia News

पटना। करीब चार साल बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बुधवार को पार्टी कार्यालय पहुंचे। उन्होंने राजद के रजत जयंती वर्ष पर इसके प्रतीक चिन्ह के रूप में गुलाबी पत्थर से तैयार 6 टन की लालटेन का लोकार्पण किया। वीरचंद पटेल रोड स्थित पार्टी कार्यालय में इसे उस जगह पर लगाया गया है, जहां कई वर्षों से ध्वजारोहण होता रहा है। हालांकि इसके बाद वह रजत जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने चले गए। इस कार्यक्रम में तेजस्वी यादव मौजूद थे। लेकिन तेज प्रताप यादव नहीं हाजिर हुए।

lalu yadav innaugrate 6 ton lantern at rjd office

इससे पूर्व लालू प्रसाद यादव साल 2017 के 5 जुलाई को राजद के स्थापना दिवस के अवसर पर राजद कार्यालय में आए थे। लालू प्रसाद को साल 2017 के 23 दिसंबर को सजा हुई थी और इसके बाद से वे राजद कार्यालय नहीं आ पाए थे। हाल में भी वह अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली आवास पर ही रह रहे हैं।

    Patna की सड़कों पर Jeep चलाते दिखे Lalu Yadav, ट्वीट कर क्या बोले? | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि हाल ही में बिहार के कुशेश्वरस्थान और तारापुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में प्रचार के लिए लालू प्रसाद यादव गए थे। हालांकि इस दौरान वह पार्टी के कार्यालय नहीं गए थे। 5 जुलाई 2021 को RJD की स्थापना के 25 साल पूरे हुए हैं। 5 जुलाई 1997 को इसकी स्थापना हुई थी। इन 25 वर्षों में राष्ट्रीय जनता दल में छह प्रदेश अध्यक्षों ने कमान संभाली। जबकि लालू प्रसाद लगातार 25 वर्षों तक राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहे।

    धोती पहनकर अपनी सफेद जीप को ड्राइव करते हुए लालू यादव को देख लोगों की नजरें थमीं, वायरल हुआ वीडियोधोती पहनकर अपनी सफेद जीप को ड्राइव करते हुए लालू यादव को देख लोगों की नजरें थमीं, वायरल हुआ वीडियो

    इस बीच कमल पासवान, उदय नारायण चौधरी, पीतांबर पासवान, अब्दुलबारी सिद्दीकी, डॉ. रामचंद्र पूर्वे और जगदानंद सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष की कमान संभाली। 2007 से पहले प्रदेश अध्यक्ष का टर्म दो वर्षों का हुआ करता था। लेकिन, अब तीन वर्षों का होता है।

    English summary
    lalu yadav innaugrate 6 ton lantern at rjd office
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X