• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

आज पूछताछ के लिए CBI के सामने लालू, तेजस्वी तो कल ED के सामने होंगी राबड़ी देवी

By Gaurav Dwivedi
|
Google Oneindia News

पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव परिवार पर कानून की मुसीबत कम होने का नाम नहीं ले रही है। जहां चारा घोटाले मामले में अब फैसला नजदीक आ गया है तो दूसरी तरफ बेनामी संपत्ति और रेलवे टेंडर घोटाले में ईडी इनकम टैक्स और सीबीआई उनके खिलाफ शिकंजा कसने को तैयार है। रेलवे के दो होटल को लीज पर दिए जाने में हुए भ्रष्टाचार को लेकर आज सीबीआई अधिकारी राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद, उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद से पूछताछ करेगी। जहां सीबीआई के कड़े सवालों से दोनों रूबरू होंगे और जवाब देंगे। तो दूसरी तरफ 26 सितंबर को बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से ईडी दिल्ली में पूछताछ करेगी।

Read more: BHU: पुलिस अधिकारियों पर बड़ी कार्रवाई, SO, CO समेत हटाए गए ASM

Lalu and Tejaswi question by CBI today ED ask Rabri tomorrow

जानकारी के मुताबिक कई बार नोटिस भेजने के बावजूद भी पूछताछ के लिए दिल्ली नहीं गए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव इस बार सीबीआई से मिले नोटिस पर पूछताछ के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां लालू प्रसाद रांची में सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होने के बाद शनिवार को दिल्ली रवाना हुए थे तो पिछले 1 हफ्ते से उनके बेटे तेजस्वी यादव दिल्ली में ही मौजूद है और आज दोनों सीबीआई कार्यालय में अधिकारियों के सामने पेश होंगे। जहां आज और कल 25 और 26 सितंबर को दोनों से पूछताछ की जाएगी। वहीं दूसरी तरफ 26 तारीख मंगलवार को प्रवर्तन निर्देशालय बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से भी दिल्ली कार्यालय में पूछताछ करेगी। इससे पहले ईडी लालू प्रसाद की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से कई बार पूछताछ कर चुकी है।

Lalu and Tejaswi question by CBI today ED ask Rabri tomorrow
Lalu and Tejaswi question by CBI today ED ask Rabri tomorrow

बता दें कि लालू परिवार पर IRCTC के रांची और पुरी के दो होटलों को विनय कोचर और विजय कोचर को लीज पर दिए जाने के बदले उनसे पटना के बेली रोड पर 3 एकड़ जमीन लेने का आरोप है। इसी आरोप को लेकर CBI अधिकारियों द्वारा लालू यादव के आवास पर छापेमारी की गई थी और इस मामले में लालू और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव के खिलाफ 6 जुलाई को नामजद FIR दर्ज किया गया था। FIR दर्ज होने के बाद बिहार में चल रही महागठबंधन की सरकार खतरे में आ गई और भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लालू के साथ गठबंधन तोड़ बिहार में भाजपा गठबंधन की सरकार बना ली।

Lalu and Tejaswi question by CBI today ED ask Rabri tomorrow

<strong>Read more: सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पिता के रिवाल्वर से खुद को मार ली गोली</strong>Read more: सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने पिता के रिवाल्वर से खुद को मार ली गोली

English summary
Lalu and Tejaswi question by CBI today ED ask Rabri tomorrow
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X