• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

किशनगंजः राजधानी एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे 10 रोहिंग्यों को पकड़ा, बांग्लादेश के शिविर से हुए थे फरार

|
Google Oneindia News

किशनगंज। बिहार के किशनगंज जिले से सटे पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन पर RPF और GRP की टीम ने बीते हुधवार को दस रोहिंग्या मुसलमानों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए रोहिंग्यों में 3 पुरुष, दो महिला और पांत बच्चे शामिल हैं। ये सभी चकमा देने के चक्कर में थे लेकिन ट्रेन अधीक्षक की तत्परता के चलते इनकी गिरफ्तारी हुई है। ये सभी लोग बांग्लादेश के कोक्स बाजार स्थित कुटुपालंग शिविर से फरार हुए थे। बीते बुधवार को 02501 अगरतला-नई गिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन से इन सबको पकड़ा गया है।

kishanganj 10 rohingya people caught from rajdhani special train

NF रेलवे के CPRO शुभानन चंद्रा ने बताया कि 02501 अगरतला-नई दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन के ड्यूटी पर तैनात ट्रेन अधीक्षक गुवाहटी स्टेशन पर ट्रेन में सवार होने के बाद टिकटों की जांच कर रहे थे। टिकट और यात्रियों के पहचान पत्रों की जांच के दौरान उन्हें ट्रेन के बी 7 कोच में सफर कर रहे कुछ यात्रियों पर उन्हें शक हुआ। ट्रेन अधीक्षक ने संदिग्ध यात्रियों की पुलिस पदाधिकारी द्वारा समुचित जांच के लिए एक मेमो प्रेषित किया।

मेमो के आधार पर न्यू जलपाईगुड़ी की RPF और GRP टीम ने दोपहर में ट्रेन के न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचने पर जांच की। जांच के दौरान पाया गया कि ये 3 पुरुष, 2 महिला और 5 बच्चे संदेहास्पद नागरिक के रूप में यात्रा कर रहे हैं। उन्हें उसी वक्त जलपाईगुड़ी स्टेशन पर ट्रेन से उतार लिया गया और जांच शुरू की गई।

पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि वो लोग रोहिंग्या समुदाय से हैं और 11 जनवरी को अगरतला स्टेशन से ट्रेन पर सवार हुए। वो लोग 10 जनवरी को बांग्लादेश के कोमिल्ला से भारत के सोनामुरा में प्रवेश किये। वो लोग एजेंट की मदद से ट्रेन पर सवार हुए हैं।

जानिए कितना खतरनाक है 'भसन चार द्वीप', जहां एक लाख रोहिंग्या को भेजना चाहता है बांग्लादेशजानिए कितना खतरनाक है 'भसन चार द्वीप', जहां एक लाख रोहिंग्या को भेजना चाहता है बांग्लादेश

English summary
kishanganj 10 rohingya people caught from rajdhani special train
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X