• search
बिहार न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

सोशल मीडिया पर Khan Sir के लिए चल रहा है कैंपेन, छात्रों को उकसाने के लिए दर्ज हुई है FIR

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार में रेलवे और एनटीपीसी की परीक्षा को लेकर मच रहे बवाल में सोशल मीडिया पर फेमस खान सर का भी नाम सामने आया है। बुधवार की शाम को छात्रों को भड़काने के आरोप में खान सर के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। दरअसल, खान सर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में वह अभ्यर्थियों को अपने हक की लड़ाई लड़ने और आंदोलन के तौर-तरीके को समझा रहे हैं। वीडियो को उकासने वाला मानकर उनके खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। वहीं पुलिस ने बताया कि पकड़े गए अभ्यर्थियों ने भी खान सर का नाम लिया था। वहीं अब सोशल मीडिया पर खान सर के लिए ट्विटर पर ट्रेंड चल रहा है। इस ट्रेंड में लोग खान सर को बेकसूर बता रहे हैं और उनके सपोर्ट में हैं।

Khan GS Research Centre के नाम से उनका चैनल

खान सर यू-ट्यूब की दुनिया के फेमस टीचर हैं। Khan GS Research Centre के नाम से उनका चैनल है, जिसकी शुरुआत साल 2019 के 25 अप्रैल को हुई थी। आज इस चैनल के 1.45 करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं। खान सर के सपोर्ट में लोग उनका वीडियो और फोटो शेयर कर रहे हैं। साथ ही उन्हें देश का ईमानदार टीचर बता रहे हैं।

ठेठ भाषा में पढ़ाते हैं

ठेठ भाषा में पढ़ाते हैं

लॉकडाउन के दौरान खान सर की लोकप्रियता तेजी से बढ़ी। करेंट अफेयर्स और जेनरल स्टडीज को ठेठ बिहारी अंदाज में उनका पढ़ाना छात्रों को बहुत भाता है। वह टॉपिक को इतने अच्छे तरीके से समझाते हैं कि हर कोई उनका दीवाना है।

छात्रों ने खुद खान सर बुलाना शुरू कर दिया

छात्रों ने खुद खान सर बुलाना शुरू कर दिया

उनके नाम को लेकर बीच में काफी विवाद हुआ था। यह अभी तक पहले बनी हुई है। कुछ लोग पिछले साल यह दावा कर रहे थे कि उनका असली नाम अमित सिंह है। वहीं उनके करीबी उनका नाम फैसल खान बताते हैं। लेकिन जब विवाद गहराने लगा तो खान सर ने बताया था कि कोचिंग संस्थान ने उन्हें पढ़ाने के लिए बुलाया। कोचिंग वाले ने कहा कि छात्रों को अपना न नाम बताना है और न ही नंबर देना है। इसके बाद कुछ छात्रों ने उन्हें खान सर बुलाना शुरू कर दिया।

खान सर का जन्म गोरखपुर में हुआ था

खान सर का जन्म गोरखपुर में हुआ था

वहीं, कुछ लोग अमित सिंह कहकर बुलाने लगे। हालांकि, उन्होंने अपना पूरा नाम कभी नहीं बताया। यह कह दिया कि जब टाइम आएगा तो सबको पता चल ही जाएगा। वे पटना वाले खान सर के नाम से ही मशहूर हैं। खान सर का जन्म उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में 1993 में हुआ था।

शादी करने जा रही हैं आमिर खान की बेटी आइरा! ब्वॉयफ्रेंड नुपूर की मां ने भेजी खास साड़ीशादी करने जा रही हैं आमिर खान की बेटी आइरा! ब्वॉयफ्रेंड नुपूर की मां ने भेजी खास साड़ी

Comments
English summary
khan sir history known about his unheard facts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X